TRB Assistant Professor Recruitment 2024: 1.50 लाख से ज्यादा सैलरी, 4000 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरियों के लिए तुरंत करें आवेदन.

0
69
TRB Assistant Professor Recruitment 2024
TRB Assistant Professor Recruitment 2024

TRB Assistant Professor Recruitment 2024

TRB Assistant Professor Recruitment 2024: तमिलनाडु राज्य शिक्षक भर्ती बोर्ड ने सहायक प्रोफेसर के पद के लिए बड़े पैमाने पर सरकारी भर्ती अभियान की घोषणा की है। हमने पंजीकरण प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। यदि आप 57 वर्ष से कम आयु के उपयुक्त उम्मीदवार हैं और सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले सरकारी नौकरी सर्कुलर 2024 अवश्य पढ़ें।

भर्ती अभियान के परिणामस्वरूप राज्य कला और विज्ञान महाविद्यालयों और राज्य शिक्षा महाविद्यालयों में 4,000 सहायक प्रोफेसरों की भर्ती होगी। सिविल सेवकों के रूप में रोजगार चाहने वाले आवेदक 29 अप्रैल, 2024 तक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। तमिलनाडु राज्य शिक्षक भर्ती बोर्ड ने सहायक प्रोफेसरों की भर्ती परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। अगर आप तमिलनाडु में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आयु सीमा और योग्यता जान लें।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

TRB Assistant Professor Recruitment 2024

असिस्टेंट प्रोफेसर का चयन कैसे होगा?

TRB Assistant Professor Recruitment 2024: तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को तय समय सीमा में सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन पत्र भरना होगा. अभी तक की जानकारी व नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन 04 अगस्त, 2024 को किया जाएगा. इस सरकारी भर्ती से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.gov.in पर चेक करने की सलाह दी जाती है.

TRB Assistant Professor Recruitment 2024

आवेदन पत्र के साथ जमा करें फीस

तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए फॉर्म भरते समय उम्मीदवारों को आवेदन फीस भी जमा करनी होगी. एससी, एससीए, एसटी व दिव्यांग व्यक्तियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के साथ फीस के तौर पर 600 रुपये भरने होंगे. भर्ती परीक्षा फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में नेटबैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए किया जा सकता है.

सहायक प्रोफेसर भर्ती आवेदन फॉर्म कैसे भरें?

तमिलनाडु असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती आवेदन फॉर्म निम्न स्टेप्स के जरिए भर सकते हैं-

स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट https://www.trb.tn.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2- होमपेज पर TRB Assistant Professor recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- वहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स भरें.

स्टेप 4- फीस के साथ आवेदन फॉर्म जमा करें.

स्टेप 5- अनिवार्य दस्तावेज सबमिट करें.

स्टेप 6- फ्यूचर रेफरेंस के लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर रख लें.

TRB Assistant Professor Recruitment 2024

सहायक प्रोफेसर भर्ती के रिक्त पदों की संख्या

तमिलनाडु सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 के तहत इन रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी

सहायक प्रोफेसर पात्रता मानदंड

TRB Assistant Professor Recruitment 2024: परीक्षा बोर्ड ने तमिलनाडु में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए चयन मानदंड जारी किए हैं। यदि आप इन मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आप रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवारों के पास किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/ प्रासंगिक/ संबद्ध विषय में न्यूनतम 55% अंकों (या जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है, वहां पॉइंट स्केल में समकक्ष ग्रेड) के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए, या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

 01 जुलाई 2024 तक उम्मीदवारों की आयु 57 वर्ष से कम होनी चाहिए. (आयु सीमा में छूट के विवरण के लिए अधिसूचना चेक करें)

टीआरबी सहायक प्रोफेसर वेतन

 चयनित उम्मीदवारों को 57,700-1,82,400 रुपये तक की सैलरी पर सरकारी नौकरी दी जाएगी (लेवल 10)

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – जल बोर्ड दिल्ली में जूनियर असिस्टेंट पदों पर बड़े पैमाने पर भर्ती, जल्द शुरू होंगे आवेदन.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here