RSMSSB Recruitment 2024 : 12वीं पास के लिए क्लर्क की बंपर भर्तियां, इन विभागों में 4,000 से ज्यादा रिक्तियां, आयु सीमा 40 साल

0
355
RSMSSB Recruitment 2024
RSMSSB Recruitment 2024

RSMSSB Recruitment 2024

सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर भर्ती का एक बड़ा अवसर है। ये भर्तियां राजस्थान राज्य में हो रही हैं और राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने क्लर्क ग्रेड 2/जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। वर्तमान में कुल 4,197 पद खुले हैं। RSMSSB Clerk Junior Assistant वैकेंसी में शासन सचिवालय में क्लर्क के 584, राजस्थान लोक सेवा आयोग में 61 क्लर्क पद और उप-विभागीय और राज्य कार्यालयों में 3552 कनिष्ठ सहायक क्लर्क पद शामिल हैं।

RSMSSB Recruitment 2024

राजस्थान राज्य क्लर्क द्वितीय श्रेणी/जूनियर सहायक भर्ती नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा किए जाने चाहिए, जिसके लिए लिंक 20 फरवरी से सक्रिय हो जाएगा। आपके पास अपना आवेदन जमा करने के लिए 20 मार्च तक का समय है। उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर फॉर्म भर सकते हैं।

RSMSSB Recruitment 2024

RSMSSB Bharti 2024 रजिस्ट्रेशन के लिए योग्यता

राजस्थान राज्य क्लर्क ग्रेड 2/जूनियर असिस्टेंट भर्ती अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के पास शैक्षणिक योग्यता के मामले में 12वीं की डिग्री होना आवश्यक है। उम्मीदवारों के पास ओ-लेवल प्रमाणपत्र या अन्य निर्धारित कंप्यूटर प्रमाणपत्र भी होना चाहिए, जिसका विवरण अधिसूचना में उल्लिखित है। उम्मीदवार को हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान भी होना चाहिए।

RSMSSB Clerk Junior Assistant Bharti 2024 रजिस्ट्रेशन की आयु सीमा

रोजगार के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के आधार पर की गई है। अधिकतम आयु सीमा में छूट आरक्षित श्रेणियों पर भी लागू होगी। इसकी जानकारी नोटिफिकेशन में मिल सकती है.

RSMSSB Recruitment 2024
RSMSSB Bharti 2024 रजिस्ट्रेशन की चयन प्रक्रिया एवं परीक्षा स्कीम

राजस्थान में क्लर्क ग्रेड 2/जूनियर असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवारों का चयन दो चरण की परीक्षाओं के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में सामान्य ज्ञान, विज्ञान, गणित, हिंदी और अंग्रेजी के प्रश्न पूछे जाते हैं। चरण 2 परीक्षा में कंप्यूटर लेखन गति का परीक्षण किया जाता है।

ये भी पढ़े Haryana Police Constable Job : हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल की सैलरी कितनी होती है, कैसे मिलेगी यह नौकरी? सुविधाओं के बारे में पता करें.

ये भी पढ़े पुलिस के आंसू गैस का किसानों पर नहीं हो रहा असर, किसान डिफ्यूज कर रहे है आंसू गैस के गोले

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here