RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024: आपके पास है ये डिग्री तो जज बनने का शानदार मौका, 1.36 लाख तक मिलेगी सैलरी

0
55
RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024
RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024

RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024: अगर आप ज्यूडिशियल सिविल सर्विस में जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। दरअसल, राजस्थान न्यायिक सेवा ने सिविल जज के 222 पदों पर भर्ती निकाली है। राजस्थान उच्च न्यायालय ने वर्ष 2024 में सिविल जजों की सीधी भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024

Table of Contents

RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024: RJS आवेदन पत्र 2024: कौन आवेदन कर सकता है?

राजस्थान कानूनी भर्ती के लिए केवल वे उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री है। हालाँकि, जिन उम्मीदवारों ने अंतिम कानून डिग्री परीक्षा दी है या देंगे वे भी आवेदन कर सकते हैं। मुख्य लिखित परीक्षा से पहले आवश्यक शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करना अनिवार्य है। इसके अलावा, साक्ष्य मुख्य लिखित परीक्षा के 7 दिनों के भीतर रजिस्ट्रार (परीक्षा), राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर के कार्यालय में जमा किया जाना चाहिए। आयु के संबंध में आवेदक की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हम आपको सूचित करते हैं कि आयु की गणना 1 जनवरी, 2025 के आधार पर की जाती है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट भी मिलेगी।

RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024: आरजेएस नौकरी तिथि: आवेदन कब करें

राजस्थान में न्यायिक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 8 मई तय की गई है। घंटा। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 8 मई, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। योगदान 9 मई, 17:00 बजे तक किया जा सकता है। हम आपको सूचित करते हैं कि प्रारंभिक परीक्षाएँ 16 जून 2024 को आयोजित की जाएंगी। इसके लिए जोधपुर और जयपुर में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1250 रुपये और ओबीसी ईडब्ल्यूएस के लिए 1000 रुपये है। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के लिए शुल्क 500 रुपये है।

RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024

RJS Vacancy Sarkari Jobs 2024: कैसे होगा सेलेक्‍शन और कितनी होगी सैलरी

राजस्थान न्यायिक सेवा में भर्ती के लिए उम्मीदवारों को तीन परीक्षाएं देनी होती हैं। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होती है! सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देनी होगी! सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में कम से कम 45% अंक प्राप्त करने होंगे और एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में 40% अंक प्राप्त करने होंगे। प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों का अंतिम चयन साक्षात्कार के बाद होता है। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 77840 रुपये से 136520 रुपये तक वेतन मिलेगा। इसके अलावा, सिविल जजों को आवास, वाहन और अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाती हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Civil Engineering Jobs: सिविल लॉ में बी.टेक पूरा करने के बाद आप अपने जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे और हर महीने 1 लाख से अधिक का वेतन अर्जित ऐसे करे.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here