MPPGCL Recruitment 2024: 177500 रुपये सैलरी वाली चाहिए नौकरी, तो बिजली विभाग में तुरंत करें अप्लाई, निकली है बंपर वैकेंसी.

0
283
MPPGCL Recruitment 2024
MPPGCL Recruitment 2024

MPPGCL Recruitment 2024

MPPGCL Recruitment 2024: बिजली क्षेत्र (Sarkari Naukri) में रोजगार चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम (एमपीपीजीसीएल) ने सहायक अभियंता (इलेक्ट्रॉनिक्स), सहायक अभियंता (मैकेनिकल) और सहायक अभियंता (इलेक्ट्रिकल) के पदों के लिए नौकरी की घोषणा की है। अगर आप यहां नौकरी करने का इरादा रखते हैं तो एमपीपीजीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

MPPGCL Recruitment 2024

एमपीपीजीसीएल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हुई थी। आवेदक इन पदों के लिए 31 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 42 पदों पर भर्ती निकाली जा सकती है। इस पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों को निम्नलिखित को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork/

एमपीपीजीसीएल के जरिए भरे जाने वाले पद 

MPPGCL Recruitment 2024: मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड भर्ती के माध्यम से महत्वाकांक्षी इंजीनियरों को अपनी टीम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करने के लिए तैयार है। यह पद सार्वजनिक क्षेत्र की इंजीनियरिंग में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है। इसके तहत निम्नलिखित पदों पर बहाली की जायेगी.

MPPGCL Recruitment 2024

एमपीपीजीसीएल में फॉर्म के लिए देना होता है आवेदन शुल्क 

अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क:- 1,200 रुपये
एमपी राज्य के एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क:- 600 रुपये

जिनके पास यह योग्यता है वे ही एमपीपीजीसीएल के लिए आवेदन कर सकते हैं।

असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक/बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए।
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग): उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में मानक बैचलर ऑफ साइंस (बी.ई./बी.टेक) की डिग्री होनी चाहिए।
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स): इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार, इंस्ट्रुमेंटेशन और कंट्रोल इंजीनियरिंग में बी.टेक/बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए।

MPPGCL Recruitment 2024

फॉर्म भरने के लिए इतनी चाहिए आयुसीमा

एमपीपीजीसीएल में रोजगार के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट भी लागू होती है।

ऐसे मिलती है MPPGCL में नौकरी

इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

नोटिस और आवेदन का लिंक यहां पाया जा सकता है।

MPPGCL Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
MPPGCL Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

एमपीपीजीसीएल में सेलेक्शन पर मिलेगी सैलरी

MPPGCL Recruitment 2024: एमपीपीजीसीएल भर्ती के माध्यम से सहायक अभियंता के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स के स्तर 12 के अनुसार 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये के बीच भुगतान किया जाएगा।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें करनाल की टीम ने स्नैचर को गिरफ्तार कर छीनी हुई चैन की बरामद.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here