Letter To PM Modi : जुड़वा बहनों ने की पीएम मोदी से दिल की बात, मां-पापा से मांगा प्यार, पढ़ें खत

0
285
Letter To PM Modi
Letter To PM Modi

Letter To PM Modi

सार

Letter To PM Modi : प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi), हमें अपने माता-पिता की याद आती है।’ हमें उनके साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है।उनका स्थानांतरण (Transfer)आप जयपुर करवा दीजिए। हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे। पढ़ें जुड़वा बहनों का पूरा पत्र..

विस्तार

Letter To PM Modi : राजस्थान के बांदीकुई में रहने वाली जुड़वां बहनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने सच्चे दिल से प्रधानमंत्री मोदी को लिखा कि उनके माता-पिता का ट्रांसफर कर दिया जाए ताकि दोनों बहनें उनके प्यार का अनुभव कर सकें। पत्र के साथ, दोनों बहनों ने अपने माता-पिता, अपने घर और उनके और उनके माता-पिता के बीच की दूरी का वर्णन करते हुए एक चित्र भी बनाया।

Letter To PM Modi

सबसे पहले पढ़िए मासूम बहनों का पत्र 

Letter To PM Modi

“मेरा नाम अर्चिता है और मेरी बहन का नाम अर्चना है। हम दोनों 12 साल के हैं. हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकुई में कक्षा 7 में पढ़ रहे हैं। हम दोनों अपने चाचा-चाची के साथ रहते हैं. हमारे पिता देवपाल मीना और माता हेमलता कुमारी मीना हैं। हमारे पिताजी पंचायत समिति चौथान (बाड़मेर) में सहायक लेखाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। हमारी मां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवड़ा ब्लॉक समदड़ी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय-हिंदी) के पद पर काम करती हैं। हम दोनों बहनों को माता-पिता की बहुत याद आती है और हम उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता। हम दोनों अपने माता-पिता के साथ जयपुर (राजस्थान) जाना चाहते हैं, हम अपने माता-पिता के साथ जयपुर में रहना चाहते हैं। हमने आपके कई अभियान जैसे- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना आदि सुने और देखे हैं। हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिलती है। हमें भी माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है।’ कृपया आप हमारे माता-पिता का स्थानांतरण जगतपुरा (जयपुर) कर दें। धन्यवाद।

Letter To PM Modi

माता-पिता से 600 किमी दूर है बेटियां

12 साल की अर्चिता और अर्चना जुड़वां बहनें हैं। उनके माता-पितासरकारी नौकरी करते हैं और अलग-अलग जगहों पर रहते हैं। इनके बीच की दूरी 130 किलोमीटर है. पिता देवपाल मीना (37), एक एएओ, चौखदान में काम करते हैं और माँ, एक शिक्षिका, समदड़ी में काम करती हैं। अर्चिता और अर्चना का घर जयपुर में है, लेकिन माता-पिता की अनुपस्थिति के कारण वे दोनों अपने चाचा सुरेश मीना और चाची सपना मीना के साथ बांदीकुई में रहती हैं। यहां से माता-पिता और उनके बीच की दूरी 646 किमी है। ऐसी स्थिति में लड़कियां परेशान हो जाती हैं और माता-पिता के प्यार को तरस रही हैं। कोई रास्ता नहीं मिलने पर दोनों बहनों ने मम्मी-पापा के ट्रांसफर के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है।

Letter To PM Modi

प्रधानमंत्री को ही क्यों लिखा पत्र?

Letter To PM Modi : मीडिया को दिए बयान में अर्चिता और अर्चना ने कहा कि उनके चाचा और पिता ने कई बार उनकी मां का ट्रांसफर कराने की कोशिश की थी. लेकिन उनका ट्रांसफर नहीं हो सका. जब हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं था, तो हमने प्रधान मंत्री मोदी को एक पत्र लिखा और मेरे चाचा ने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। प्राधनमंत्री से बड़ा कोई नहीं है, हमें उम्मीद है कि वे हमारी बात जरूर सुनेंगे।

ये भी पढ़े सिद्धू मूसेवाला के घर से आई है खुशखबरी, मां चरण कौर मार्च में देंगी बच्चे को जन्म

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here