BPSC TRE Recruitment : BPSC TRE भर्ती के तीसरे चरण का ऐलान, मार्च में होगी परीक्षा, अगस्त में आएगा चौथा चरण

0
298
BPSC TRE Recruitment

BPSC TRE Recruitment

BPSC TRE Recruitment : बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया जारी है. बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीपीएससी शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की घोषणा की.

BPSC TRE Recruitment

बिहार में शिक्षकों की नियोजन की प्रक्रिया चल रही है. BPSC शिक्षक भर्ती के सफल चरण 1 और चरण 2 के बाद, बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने BPSC शिक्षक भर्ती 2024 के तीसरे चरण की घोषणा कर दी है। BPSC के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में BPSC http://BPSC TRE Recruitment : BPSC TRE भर्ती के तीसरे चरण का ऐलान, मार्च में होगी परीक्षा, अगस्त में आएगा चौथा चरण शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की घोषणा की। उन्होंने घोषणा की कि BPSC TRE चरण 3 के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू होगी और 23 फरवरी, 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती योजना के तहत कक्षा 1 से 12 तक के शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा एवं परिणाम मार्च में

BPSC TRE Recruitment : आयोग मार्च में BPSC 2024 शिक्षक भर्ती परीक्षा चरण 3 आयोजित करने की योजना बना रहा है। बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 7 से 17 मार्च तक राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षण में नेगेटिव मार्किंग की उम्मीद नहीं है. बीपीएससी टीआरई चरण 2 के समान, चरण 3 में भी वही परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षण 2.5 घंटे तक चलता है और 3 भागों में विभाजित है। पहला भाग भाषा परीक्षण है, दूसरा भाग सामान्य ज्ञान परीक्षण है औरपहली से 12वीं कक्षा तक के शिक्षकसरा भाग संबंधित विषय परीक्षण है।

BPSC TRE Recruitment

पहली से 12वीं कक्षा तक के शिक्षक

BPSC TRE Recruitment : ये भर्तियां बिहार में शिक्षा मंत्रालय और अल्पसंख्यक मंत्रालय की देखरेख में स्कूलों में आयोजित की जाएंगी। ये भर्तियां बिहार के सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के शिक्षकों के लिए हैं। बीपीएससी अध्यक्ष ने कहा कि बीपीएससी टीआरई चरण 3 परीक्षा के परिणाम 22 से 24 मार्च तक घोषित किए जाएंगे। इस भर्ती के परिणामों के संबंध में कोई अतिरिक्त नियम नहीं हैं।

BPSC TRE Recruitment

अगस्त में आएगा चौथा चरण

बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि बीपीएससी टीआरई चरण 3 की परीक्षा मार्च में आयोजित की जाएगी। परिणाम घोषित होने के बाद, BPSC TRE चौथा चरण अगस्त में आयोजित किया जाएगा। क्योंकि तीसरे चरण में आगे कोई रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा. इस प्रकार, टीआरई चरण 4 को एक सप्लीमेंट्री परीक्षा माना जा सकता है।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/railway-recruitment/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here