Railway Recruitment : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के एक बयान के अनुसार, भारतीय रेलवे हर साल भर्ती करेगा, जो युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर है।

0
351
Railway Recruitment
Railway Recruitment

Railway Recruitment

Railway Recruitment : एक समय था जब लोग रेलवे को स्वीकार करने के लिए वर्षों इंतजार करते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. हाल ही में रेल मंत्री 38 साल की उम्र में मिल सकती है ग्रुप डी रेलवे में नौकरी, उम्र के हिसाब से है छूट और जाने सारी बारीकियांअश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे में हर साल नए कर्मचारियों की भर्ती की जा रही है.रेलवे में नौकरी अधिसूचना अब साल में चार बार जारी की जाएंगी.

Railway Recruitment

Railway Recruitment : एक समय था जब लोग रेलवे में नौकरी पाने के लिए वर्षों इंतजार करते थे। लेकिन अब आपको रेलवे में काम http://Railway Recruitment : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के एक बयान के अनुसार, भारतीय रेलवे हर साल भर्ती करेगा, जो युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर है। करने के लिए कई सालों तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे अब हर साल नए कर्मचारियों को जोड़ेगा. रेलवे की रिक्तियों का विज्ञापन अब साल में चार बार किया जाता है। इसका मतलब यह है कि युवाओं को रेलवे में नौकरी के लिए सालों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। भारतीय रेल हर साल रिक्त पदों पर भर्तियां निकालेगा. ये भर्तियां भारतीय रेल के विभिन्न जोन और विभागों में की जाएंगी.

Railway Recruitment

RRB कैलेंडर 2024

Railway Recruitment : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे भर्ती के लिए वार्षिक कैलेंडर की आवश्यकता होती है, जिसकी घोषणा कर दी गई है। यह कैलेंडर उन युवाओं के लिए उपयोगी है जो रेलवे या सार्वजनिक क्षेत्र में नौकरी की तलाश में हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड ने वर्ष के लिए रेलवे भर्ती आरआरबी कैलेंडर 2024 भी जारी किया है। वर्ष के दौरान भर्ती अधिसूचनाओं, परीक्षाओं, प्रशिक्षण और तारीखों के लिए, आरआरबी कैलेंडर 2024 देखें।इसके अनुसार रेलवे ने सहायक लोको पायलट पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

Railway Recruitment

पिछले साल दी जानकारी

पिछले साल भारतीय रेलवे ने 2,48,895 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने की बात कही थी. इसकी जानकारी खुद रेल मंत्री ने राज्यसभा में दी थी. अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा में लिखित जवाब में बताया कि रेलवे के सभी जोन में ग्रुप सी पोस्ट में 2,48,895 पद खाली हैं जबकि ग्रुप ए और बी पदों में 2070 पद खाली हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में रेलवे में  सहायक स्टेशन मास्टर, टिकट कलेक्टर, गैर तकनीकी लोकप्रिय कैटेगरी और सुरक्षा कर्मचारी के लाखों पदों को भरने की बात कही गई थी. 

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/samsung-galaxy-xcover-7/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here