Vodafone Idea Share : बोर्ड मीटिंग में लिए गए फैसले का असर दिखने से वोडाफोन आइडिया के शेयरों में भारी गिरावट आई.

0
402
Vodafone Idea Share
Vodafone Idea Share

Vodafone Idea Share

Vodafone Idea Share : टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड कर्ज में डूबी है। इस कंपनी के निदेशक मंडल ने मंगलवार को एक अहम फैसला लिया. बोर्ड के फैसले के बाद आज कंपनी के शेयर की कीमत 10% गिर गई। इस कंपनी के शेयर आज अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए। इस रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं।

Vodafone Idea Share

Vodafone Idea Share :वोडाफोन आइडिया लिमिटेड कर्ज के बोझ तले दबी हुई है। आज कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट आई। वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने कल फंड को लेकर एक अहम फैसला लिया। बोर्ड ने जून तक प्रमोटरों और अन्य निवेशकों से ₹20,000 करोड़ तक की इक्विटी पूंजी जुटाने को मंजूरी दे दी है।

Vodafone Idea Share

आज बीएसई पर शेयर 9.95% गिरकर 14.29 रुपये पर आ गया। एनएसई पर यह 9.77 फीसदी गिरकर 14.30 रुपये पर आ गया. इस कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई ग्राफ में सबसे नीचे पहुंच गए हैं।

बोर्ड ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया

Vodafone Idea Share : वोडाफोन आइडिया के बोर्ड ने मंगलवार को निवेशकों से 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी। कंपनी 5G के रोलआउट को धीमा करने और अपनी 4G सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए पूंजी जुटाने पर विचार कर रही है। आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया पर कर्ज का बोझ है। राज्य के पास कंपनी के 33% से अधिक शेयर हैं।

Vodafone Idea Share

कंपनी की योजना इक्विटी और ऋण के माध्यम से 45,000 करोड़ रुपये जुटाने की है, जिसका उद्देश्य प्रतिद्वंद्वियों Jio और भारती एयरटेल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं को लेना है।

इस फंडिंग से कंपनी को भारतीय दूरसंचार बाजार में अपने मुकाबले में सुधार करने में मदद मिलेगी। कंपनी का मुकाबला रिलायंस जियो और भारती एयरटेल से हैं।

वोडाफोन आइडिया अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। कंपनी का कर्ज 2.1 मिलियन रूबल है। कंपनी ने अपनी तिमाही रिपोर्ट में कहा कि वह महीने दर महीने घाटे से जूझ रही है।

ये भी पढ़े SHG सदस्यों के लिए अच्छी खबर: राज्य सरकार ने 10 लाख रुपये तक के इंटरेस्ट फ्री लोन की घोषणा. 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here