Ram Mandir: शुभ घड़ी आने में बचे केवल 2 दिन, अमेरिका के मंदिरों में दिखेगा प्राण-प्रतिष्ठा का जश्न

0
327
Ram Mandir: शुभ घड़ी आने में बचे केवल 2 दिन, अमेरिका के मंदिरों में दिखेगा प्राण-प्रतिष्ठा का जश्न
Ram Mandir: शुभ घड़ी आने में बचे केवल 2 दिन, अमेरिका के मंदिरों में दिखेगा प्राण-प्रतिष्ठा का जश्न

Ram Mandir: शुभ घड़ी आने में बचे केवल 2 दिन

Ram Mandir: देशभर के सैकड़ों मंदिर अगले सप्ताह अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस सप्ताह शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में हजारों भारतीय अमेरिकियों के शामिल होने की उम्मीद है। हम आपको बता दें कि सीता राम फाउंडेशन ने ह्यूस्टन के एक मंदिर में श्री राम जन्मभूमि पुराण प्रतिष्ठा उत्सव का आयोजन किया था। इस उत्सव की शुरुआत सुंदरकांड से होती है।

दो दिन में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न धूमधाम से मनाया जाएगा. इसके प्रति उत्साह न केवल देश में, बल्कि विदेशों में भी महसूस किया जा सकता है। संयुक्त राज्य भर में सैकड़ों मंदिरों के उद्घाटन समारोह में हजारों भारतीय अमेरिकियों के शामिल होने की उम्मीद है।

अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय के अध्यक्ष कल्याण विश्वनाथन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “550 वर्षों के बाद राम लला मंदिर का समर्पण शहर और दुनिया भर के लगभग एक अरब हिंदुओं के लिए बहुत खुशी की बात है।”

Ram Mandir :22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होगा. टेक्सास में श्री सीता राम फाउंडेशन के कपिल शर्मा ने कहा: “500 वर्षों के बाद अयोध्या बांध पर भगवान राम मंदिर का निर्माण एक धार्मिक अवसर और दुनिया भर के हिंदुओं के लिए एक महत्वपूर्ण समारोह है।” एक महान दिन है।

हम आपको बता दें कि सीता राम फाउंडेशन ने ह्यूस्टन के एक मंदिर में श्री राम जन्मभूमि पुराण प्रतिष्ठा उत्सव का आयोजन किया था। इस उत्सव की शुरुआत सुंदरकांड से होती है। इसके बाद नृत्य, गायन और संगीत के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। इसके बाद भगवान राम का हवन और पाटाभिषेक होता है और भगवान राम की शोभा यात्रा और प्रसाद (भोजन) वितरण के साथ समाप्त होता है। शुभ घड़ी आने में बचे केवल 2 दिन, अमेरिका के मंदिरों में दिखेगा प्राण-प्रतिष्ठा का जश्न

कपिल शर्मा ने आगे कहा कि हम अयोध्या धाम से प्रसाद और रज (पवित्र धूल) वितरित करने के लिए भी सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो विशेष रूप से हमारे कार्यक्रम के लिए लाए गए थे। मैरीलैंड गॉव. वेस मूर के शनिवार को उपनगरीय वाशिंगटन डी.सी. में राम मंदिर उत्सव में भाग लेने की उम्मीद है। इसमें खास बात यह है कि वॉशिंगटन इलाके में हुए जश्न में कुछ पाकिस्तानी-अमेरिकियों ने भी हिस्सा लिया. हिस्सा लेना।

संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय समारोहों का आयोजन करने वाले संगठन, विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका के अमिताभ मित्तल ने कहा, “भगवान श्री राम के लाखों भक्तों का सपना जल्द ही साकार होगा।” संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 1,000 मंदिर हैं, और उनमें से लगभग सभी इस सप्ताहांत से शुरू होने वाले इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का जश्न मना रहे हैं।

वीएचपीए वाशिंगटन डीसी डिवीजन ने उपनगरीय मैरीलैंड हाई स्कूल में एक कार रैली, लव ढोल ताशे, श्री राम पूजा और अद्भुत सांस्कृतिक प्रदर्शन का आयोजन किया। कार रैली 20 से अधिक शहरों में होगी, जिसमें सबसे बड़ी सभा कैलिफोर्निया खाड़ी क्षेत्र में होगी, जहां 600 से अधिक कारें भाग लेंगी।

कृपया इसे भी जांचें: https://indiabreaking.com/ram-mandir-update/

कृपया इसे भी जांचें: https://indiabreaking.com/ircon-international-share-price/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here