HomeCareerMaa vaishno devi mandir: अब आप आसानी से कर सकते हैं भैरो...

Maa vaishno devi mandir: अब आप आसानी से कर सकते हैं भैरो बाबा के दर्शन, घाटी के लिए रोपवे की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

Maa vaishno devi mandir

Maa vaishno devi mandir:

माँ वैष्णो देवी मंदिर की भैरों घाटी तक केबल कार की सवारी के लिए एक नई ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली शुरू की गई है। बुधवार को पहले दिन 204 श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन बुकिंग का उपयोग किया।

प्रतिदिन दो हजार ग्राहक ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं


Maa vaishno devi mandir: प्रतिदिन 2,000 उपासकों के लिए ऑनलाइन बुकिंग की योजना है। भारी भीड़ के बाद विश्वासियों को लड़ाई के टिकट मिले। हम आपको बताना चाहेंगे कि उपराज्यपाल और श्री माता वैष्णो देवी मंदिर के चेयरमैन मनोज सिन्हा ने मंगलवार को रोपवे सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग की घोषणा की है।

भक्त तत्काल बुकिंग प्राप्त करना जारी रख सकते हैं


हालाँकि, टेटकल बुकिंग अभी भी इच्छुक पार्टियों के लिए पहले की तरह उपलब्ध है। इस उद्देश्य से एक अलग काउंटर वाला गेट लगाया गया था। ऑनलाइन बुकिंग करते समय, आपको केबल कार सेवा का एक प्रिंटआउट देना होगा। वैकल्पिक रूप से, आप अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके अपनी बुकिंग सबमिट करके अपना ऑफ़र रद्द कर सकते हैं।

ऑनलाइन पंजीकरण एक घंटे के लिए वैध है।


मंदिर बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि ऑनलाइन बुकिंग करने वाले भक्तों को समय सीमा से एक घंटे पहले परिसर में रोपवे कार्यालय से संपर्क करना चाहिए। यदि कोई आगंतुक किसी भी कारण से समय पर नहीं आता है, तो उसका टिकट रद्द माना जाता है।

किराया मात्र 100 रुपये है


भैरव घाटी की वापसी उड़ान 100 रुपये है। जिन भक्तों ने दो घंटे के भीतर अपने दर्शन पूरे कर लिए हैं, उन्हें केबल कार से भवन तक जाना चाहिए। केबल कार के प्रस्थान के बाद, विश्वासियों को पैदल या घोड़ा-गाड़ी या पालकी कुर्सियों की मदद से इमारत तक पहुंचना पड़ता है।

तीन-चार मिनट में हम भैरव घाटी पहुँच जायेंगे।


केबल कार से भक्त मात्र तीन से चार मिनट में भवन स्थित भैरव घाटी पहुंच जाते हैं। यह सेवा विश्वासियों के लिए सर्दियों में 8:00 से 17:00 तक उपलब्ध है। यह सेवा विश्वासियों को गर्मियों में 7:00 से 18:00 तक प्रदान की जाती है। केबल कार में 45 श्रद्धालु सवार हैं। यह आधुनिक केबल कार वातानुकूलित है। कार के दरवाजे पूरी तरह से स्वचालित हैं और सेंसर से लैस हैं।

मंदिर परिषद ने श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं बढ़ाने का निर्णय लिया है


भक्तों के लिए सुविधाओं को बढ़ाने के लिए, मंदिर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि भक्त अब रोपवे सेवाओं के लिए अग्रिम ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। यह सेवा तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई। ताकि सब्सक्राइबर्स को दिक्कत न हो.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular