Jammu Kashmir : राजौरी में लैंडमाइन ब्लास्ट, 1 जवान शहीद, 2 जवान हुए घायल

0
221
Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के नौशेरा इलाके में बारूदी सुरंग विस्फोट में एक जवान की मौत हो गई. दो जवान घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह घटना फॉरवर्ड डिफेंस लाइन (एफडीएल) से लगभग 300 मीटर दूर 80वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड की 17वीं सिख लाइट बटालियन के जिम्मेदारी क्षेत्र (एओआर) में सुबह 10:30 बजे के आसपास हुई। जब विस्फोट हुआ, तब तीनों सैन्यकर्मी नियंत्रण रेखा पर नियमित निगरानी कर रहे थे।

Jammu Kashmir

Jammu Kashmir : विस्फोट के बाद जवानों को तुरंत हवाई मार्ग से उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों जवानों को इलाज के लिए तुरंत हवाई मार्ग से अस्पताल ले जाया गया। सेना ने अभी तक मृत सैनिक के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की है. हम आपको बताना चाहेंगे कि पिछले साल भी जम्मू संभाग के राजौरी जिले में एलओसी के पास एक बारूदी सुरंग विस्फोट हुआ था, जिसमें सेना के दो पोर्टर घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

Jammu Kashmir :अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को नौशेरा जिले के कराल इलाके में हुए एक विस्फोट में मंगियोट गांव के निवासी राजकुमार और अश्विनी कुमार मलबे की चपेट में आ गए. उन्होंने कहा: दो घायल कुलियों को अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठ रोधी अवरोधक प्रणाली के तहत खदानों को आगे के क्षेत्रों में रखा गया था। बारिश के कारण मौसम की स्थिति बदलती है और ऐसी घटनाएं हो सकती हैं। इसलिए उन्नत स्थानों पर अधिक सतर्कता की आवश्यकता है।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/china-population/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here