IndiGo Flight Accident: कोलकाता एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से टकराया इंडिगो का विमान, पायलट पर हुई कार्रवाई.

0
54
IndiGo Flight Accident
IndiGo Flight Accident

IndiGo Flight Accident

IndiGo Flight Accident: हादसा बुधवार सुबह कोलकाता एयरपोर्ट पर हुआ. उस वक्त इंडिगो का विमान रनवे पर उड़ रहा था. कुछ विमान रनवे पर उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एयर इंडिया के विमान से टकरा गए। इस दौरान एक गंभीर हादसा होने से टल गया.

IndiGo Flight Accident

कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पर बुधवार को बड़ा विमान हादसा टल गया. रनवे से गुजरते हुए इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo) के एक प्लेन ने खड़े एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के प्लेन को टक्कर मार दी. एअर इंडिया एक्सप्रेस का ये प्लेन कोलकाता से चेन्नई की तरफ जाने के लिए तैयार हो रहा था. इस मामले में किसी पैसेंजर को चोट नहीं आई है. वहीं, एविएशन रेगुलेटर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कार्रवाई करते हुए इंडिगो के पायलटों को रोस्टर से हटा दिया है. DGCA ने इस मामले में एक डिटेल इनक्वॉयरी के आदेश दिए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना बुधवार सुबह कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई। इसी दौरान इंडिगो का एक विमान टैक्सीवे से गुजरा। इस घटना में विमान का एक हिस्सा रनवे से उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एयर इंडिया के विमान से टकरा गया. इस दौरान गंभीर हादसा होने से टल गया.

IndiGo Flight Accident

Air India Express ने क्या कहा?

IndiGo Flight Accident: एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया, “कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर हमारा एक प्लेन तमिलनाडु के चेन्नई जाने के लिए क्लियरेंस का इंतजार कर रहा था. इसी दौरान इंडिगो एयरलाइन के प्लेन के विंग का एक हिस्सा हमारे प्लेन से टकरा गया. एयरक्राफ्ट को इसके बाद लौटाया गया. फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल चल रही है.”

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

IndiGo Flight Accident

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा, “हम DGCA और एयरपोर्ट अथॉरिटी का सहयोग कर रहे हैं. इस हादसे की वजह से यात्रियों को असुविधा हुई, इसके लिए हमें खेद है.”

IndiGo ने क्या कहा?

IndiGo Flight Accident: इंडिगो ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इंडिगो एयरलाइंस का एक विमान कोलकाता हवाई अड्डे पर खड़े एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से टकरा गया। इसके बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान को सामान्य प्रोटोकॉल के तहत निरीक्षण के लिए वापस भेज दिया गया। वहीं. IndiGo की फ्लाइट संख्या 6E 6152 को उड़ने में देरी हुई.

इंडिगो ने कहा कि उड़ान में देरी के कारण सभी यात्रियों को जलपान उपलब्ध कराया गया. यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए वैकल्पिक विमान की भी व्यवस्था की गई है. एयरलाइन ने कहा कि घटना की रिपोर्ट प्रोटोकॉल के अनुसार उचित समय पर डीजीसीए को सौंपी जाएगी।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – कोलकाता एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से टकराया इंडिगो का विमान, पायलट पर हुई कार्रवाई.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here