German Ambassador Philipp Ackermann : जर्मन राजदूत ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया, गायिका कैसेंड्रा को मिली तारीफ से हुए खुश

0
376
German Ambassador Philipp Ackermann
German Ambassador Philipp Ackermann

German Ambassador Philipp Ackermann

सार

German Ambassador Philipp Ackermann : भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और जर्मन गायक कैसेंड्रा मे स्पिटमैन से मुलाकात के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. एकरमैन ने कहा कि यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि जर्मनी भारतीय संस्कृति को इस कदर अपना रहा है।

German Ambassador Philipp Ackermann

विस्तार

German Ambassador Philipp Ackermann : भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. एकरमैन ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा और जर्मन गायिका कैसेंड्रा माई स्पिटमैन से मिलने के लिए उनका आभार जताया। एकरमैन बोले कि यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि जर्मनी का भारतीय संस्कृति के प्रति इतना आकर्षण है। कैसेंड्रा ने इस प्यार और आकर्षण को अपनी सुरीली आवाज से और भी प्रभावी तरह से व्यक्त किया।

कैंसेंड्रा की तारीफ ने दी खुशी

German Ambassador Philipp Ackermann : एकरमैन ने सोशल नेटवर्क पर साझा की गई एक पोस्ट में लिखा, यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि जर्मन लोग भारतीय संस्कृति को कितना पसंद करते हैं। मुझे वास्तव में पसंद है कि कैसे कैसेंड्रा की सुरीली आवाज भारतीय संस्कृति के प्रति उनके प्यार को व्यक्त करती है।

German Ambassador Philipp Ackermann

पीएम को पसंद आया था कैसेंड्रा का गीत

German Ambassador Philipp Ackermann : गौरतलब है कि जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन की यह प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कैसेंड्रा की तारीफ के बाद आई है. कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में कैसेंड्रा से मुलाकात की थी. कैसेंड्रा की मां भी वहां थीं. इस बैठक में कैसेंड्रा ने प्रधानमंत्री के सामने भजन प्रस्तुत किया. वह था “अच्युतम केशवम दामोदरम”। कैसेंड्रा ने जैसे ही यह गाना गाया, प्रधानमंत्री इसे सुनते रहे और उन्हें यह बेहद पसंद आया. उन्होंने न केवल सेंड्रा की प्रशंसा की, बल्कि उसके साथ समय-समय ताल मिलाते हुए टेबल बजाकर हल्की सी धुन भी निकाली।

German Ambassador Philipp Ackermann

भक्तिगीत गाती हैं कैसेंड्रा

German Ambassador Philipp Ackermann : इस मौके पर कैसेंड्रा ने एक तमिल गाना भी गाया. प्रधानमंत्री को दोनों बहुत पसंद आए. वीडियो भी वायरल हो रहा है और इसमें प्रधानमंत्री को कैसेंड्रा का गाना सुनते हुए दिखाया गया है। मैं बताना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल अपने मन की बात कार्यक्रम में भी कैसेंड्रा का जिक्र किया था। कैसेंड्रा कई भारतीय भाषाओं में गाती हैं, लेकिन धार्मिक गीत पसंद करती हैं। लोग उनके पवित्र गानों को बेहद पसंद करते हैं. कैसेंड्रा देख नहीं सकती. हाल ही में उन्होंने भजन गीत जगत जाना पालम’ और ‘शिव पंचाक्षर स्त्रोतम’ भजन गाया था, उन्होंने कहा, “कैसेंड्रा जर्मनी की एक लड़की है और उसकी आवाज बहुत सुरीली है।” उनके हर शब्द में ईश्वर के प्रति गहरी आस्था छुपी है।

ये भी पढ़े बोर्ड मीटिंग में लिए गए फैसले का असर दिखने से वोडाफोन आइडिया के शेयरों में भारी गिरावट आई.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here