Force Gurkha 5 Door: Force Gurkha 5 Door का पहला लुक आया सामने, Thar और Jimny को लगा डर!

0
32
Force Gurkha 5 Door
Force Gurkha 5 Door

Force Gurkha 5 Door

Force Gurkha 5 Door: 3-डोर मॉडल की तुलना में नई 5-डोर गुरखा में अच्छे बदलाव किए गए हैं। यह कार दमदार इंजन के साथ आती है और इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी से होगा।

आजकल आप अक्सर भारतीय सड़कों पर महिंद्रा थार देख सकते हैं, और दूसरी ओर, Maruti Jimny भी धीरे-धीरे पैर जमाने की कोशिश कर रही है। ऐसे में फोर्स मोटर भी अब अपनी नई पांच दरवाजों वाली गुरखा लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पांच दरवाजों वाली गुरखा को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

Force Gurkha 5 Door

भारत में इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी से होगा। गोरखा एक बेहतरीन 4X4 एसयूवी है जो किसी भी इलाके को आसानी से संभाल सकती है। माना जा रहा है कि इस बार सेनाएं नई गोरखा में कई बड़े बदलाव करेंगी। आधुनिकीकरण संरचना से लेकर इंजन तक किया जाता है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

कॉस्मेटिक बदलाव

Force Gurkha 5 Door: 3-डोर मॉडल के मुकाबले नए 5-डोर वर्जन में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में डुअल-स्लैट फ्रंट ग्रिल मिलेगी जोकि पहले वाले वर्जन में भी देखने को मिलती है। इसके अलावा गाड़ी के फ्रंट और रियर बम्पर भी नए होंगे। 5-डोर वर्जन के बोनट में भी नया डिजाइन देखने को मिलेगा। इसमें 4WD के लिए आगे की तरफ नॉब दिया जा सकता है।

Force Gurkha 5 Door

इंजन और पावर

Force Gurkha 5 Door: गुरखा 5-डोर में 2.6L डीजल इंजन मिलेगा जोकि 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। यह वही इंजन है जो 3 -डोर वर्जन को पावर देता है लेकिन इस इंजन को इस बार ट्यून किया जा सकता है। इसके अलवा नए मॉडल में 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं। फोर्स गुरखा 5-डोर में 2,825mm व्हीलबेस हो सकता है।

Force Gurkha 5 Door

क्या चलेगा Force Gurkha का जादू ?

Force Gurkha 5 Door: फोर्स गुरखा एक बेहद लोकप्रिय एसयूवी है और लंबे समय से बाजार की पसंदीदा रही है। इंजन से लेकर बिल्ड क्वालिटी तक सब कुछ बेहद मजबूत है। फिलहाल बाजार में ग्राहकों के लिए महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी ही एकमात्र विकल्प हैं। हालाँकि, अगर गोरखा 5 को चौंकाने वाला नया रूप मिलता है तो थार और जिम्नी की बिक्री प्रभावित हो सकती है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – अलर्ट! Google पर Gift में मिल रहे हैं IPhone? रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here