Google AI Search Results: अलर्ट! Google पर Gift में मिल रहे हैं IPhone? रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा.

0
71
Google AI Search Results
Google AI Search Results

Google AI Search Results

Google AI Search Results: अगर आप किसी बात के बाद गूगल सर्च रिजल्ट पर आंख मूंदकर भरोसा करते हैं तो सावधान हो जाएं नहीं तो आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे?

Google ने हाल ही में एक “सर्च बिल्डर एक्सपीरियंस” लॉन्च किया है जो Summarized सर्च रिजल्ट्स की पेशकश करने के लिए AI का यूज करता है। हालाँकि, यह सुविधा उपयोगी लग सकती है, लेकिन यह खतरनाक भी प्रतीत होती है। हां, कंपनी का यह नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर उपयोगकर्ताओं को संदिग्ध वेबसाइटों पर रीडायरेक्ट करता है। एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Google की AI-संचालित ब्राउज़िंग सुविधा लोगों को मैलवेयर-युक्त क्रोम एक्सटेंशन और नकली iPhone उपहार जैसी धोखाधड़ी वाली वेबसाइटों में फंसाती है।

Google AI Search Results

दिख रहे है ऐसे रिजल्ट्स

Google AI Search Results: ब्लीपिंग कंप्यूटर की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल सर्च रिजल्ट में Spammy और मैलवेयर वाले सर्च रिजल्ट्स दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कुछ यूजर्स इन स्कैम्स में फंसा सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि सर्च रिजल्ट्स में SGE द्वारा यूज की जाने वाली सस्पीशियस वेबसाइटस में .online डोमेन वाले रिजल्ट दिख रहे हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

अलग-अलग वेबसाइट पर हो रहे रीडायरेक्ट

Google AI Search Results: इनमें से किसी भी लिंक पर क्लिक करने से उपयोगकर्ता कई वेबसाइटों पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे, जब तक कि वे किसी घोटाले वाली साइट पर न पहुंच जाएं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इनमें से अधिकतर रीडायरेक्ट उपयोगकर्ताओं को नकली कोड पेजों या यूट्यूब जैसे पेजों पर ले जाते हैं।

दे रहे फेक iPhone गिफ्ट

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पहले ऐसी वेबसाइट नोटिफिकेशन भेजने की परमिशन ले लेती हैं बाद में ये यूजर्स को फर्जी विज्ञापन दिखा  कर अपने जाल में फंसा लेती हैं। ब्लीपिंग कंप्यूटर का कहना है कि एक बार जब वेबसाइट को नोटिफिकेशन भेजने की परमिशन मिल जाती है तो स्कैमर्स फेक आईफोन गिफ्ट जैसे फर्जी विज्ञापन भेज कर लोगों को टारगेट करते हैं।

Google AI Search Results

वेलिड लग रही वेबसाइट

Google AI Search Results: हो सकता है कि आप इन स्कैम ट्रिक्स के बारे में पहले से जानते हो, लेकिन जो चीज इसे अलग बनाती है, वह यह है कि Google का AI-Powered ओवरव्यू फीचर इतने सुंदर ढंग से इन Websites को शो करता है जिसे देखने के बाद ये वेलिड लगती हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें –भारतीय रिजर्व बैंक सिविल सेवा पदों पर निकाली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, पूरी जानकारी यहां…

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here