Cyber Fraud: लड़की को ‘CBI’ से आया कॉल, 36 घंटे तक बिना कपड़ों के बैठाए रखा, कहा- सोओगी भी तो..

0
46
Cyber Fraud
Cyber Fraud

Cyber Fraud: देश की IT राजधानी बेंगलुरु में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां साइबर अपराधी अपने पीड़ितों का विश्वास हासिल करने के लिए सभी सीमाएं पार कर जाते हैं। साइबर ठगों ने एक एक निजी फर्म के साथ काम करने वाली एक वकील को नार्को टेस्ट के नाम पर वीडियो कॉल के दौरान कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर अपराधियों ने सिर्फ एक फोन कॉल के बाद महिला को 36 घंटे तक बंधक बनाकर रखा। उसने उसका नग्न वीडियो भी बनाया और उसे ब्लैकमेल करने की धमकी दी। साइबर अपराधियों ने रिकॉर्डिंग को डार्क वेब पर बेचने की भी धमकी दी।

Cyber Fraud

Cyber Fraud: इसलिए ब्लैकमेल किया गया

29 वर्षीय भुवी (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को बताया कि धोखेबाजों ने उसे 3 अप्रैल को दोपहर 2:15 बजे से 5 अप्रैल को सुबह 1:15 बजे तक मैराथन कॉल में शामिल किया और उससे 15,000 रुपये ऐंठ लिए। महिला ने कहा कि यह सब तब शुरू हुआ जब उसे एक कॉल आया और बताया गया कि वह FedEx से है। उन्हें बताया गया कि थाईलैंड में उन्हें भेजे गए पैकेज में 140 ग्राम एमडीएम था!

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बाद कॉल को मुंबई पुलिस अधिकारी होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति को ट्रांसफर कर दिया गया। संदिग्ध ने बॉबी से स्काइप डाउनलोड करने और उसे चैट में जोड़ने के लिए कहा। उसने उसे बताया कि उसका आधार नंबर मानव और मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़ा हुआ है। यह कॉल अभिषेक चौहान नाम के व्यक्ति को ट्रांसफर की गई थी, जिसने खुद को सीबीआई अधिकारी होने का दावा किया था। श्री चौहान ने कहा कि मानव तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग और पहचान की चोरी के लिए उनकी जांच चल रही है।

Cyber Fraud

उसने उसे बताया कि उसके बैंक का एक कर्मचारी ग्राहकों के खातों का इस्तेमाल धन शोधन के लिए कर रहा है। बाकी बातचीत के लिए, उसे कैमरा चालू करने और स्क्रीन साझा करने के लिए कहा गया ताकि वे सोते हुए भी देख सकें। 4 अप्रैल को, चौहान ने उससे कहा कि उसे अपने लेनदेन को सत्यापित करने के लिए अपने सारे पैसे उसके खाते में स्थानांतरित करने की आवश्यकता है। उनसे नजदीकी बैंक में जाकर 10.7 लाख रुपये खाते में ट्रांसफर करने को कहा फिर उन्हें खुद को अपने घर में बंद करने और आगे के निर्देशों का इंतजार करने के लिए कहा गया। फिर उन्होंने उसके क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके लगभग 400,000 रुपये के दो लेनदेन किए।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Bank Kyc Fraud: जानिए अपने बैंक का केवाईसी पूरा करते समय क्या करें और क्या न करें क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही आपको डाल सकती है जोखिम में।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here