BOI Recruitment 2024: भारतीय रिजर्व बैंक सिविल सेवा पदों पर निकाली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, पूरी जानकारी यहां…

0
59
BOI Recruitment 2024
BOI Recruitment 2024

BOI Recruitment 2024

BOI Recruitment 2024: बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं जिनके लिए बैचलर की डिग्री आवश्यक है। इस पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी परीक्षा में शामिल होने की आवश्यकता नहीं है।

 सरकारी बैंक में नौकरी चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर वैकेंसी निकाली

BOI Recruitment 2024

है. बीओआई ने स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर ( MMGS-II) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. बैचलर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. बीओआई ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन फॉर्म 3 अप्रैल 2024 तक भरे जाएंगे.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

पदों की संख्या

BOI Recruitment 2024: इस भर्ती अभियान के हिस्से के रूप में, बीओआई कुल 15 स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के कुल 15 रिक्त पदों को भरेगा इसमें 2 एससी, 1 एसटी, 4 ओबीसी, 1 ईडब्ल्यूएस और 7 सामान्य वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं।

उम्र सीमा

BOI Recruitment 2024: बैंक ऑफ इंडिया की स्पेशलिस्ट भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार की उम्र 25 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवार का जन्म 02.02.1989 से पहले और 01.02.1999 (दोनों दिन सम्मिलित) के बाद नहीं हुआ होना चाहिए.

जरूरी योग्यता 

BOI Recruitment 2024: किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। कंप्यूटर या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में कम से कम तीन महीने का डिप्लोमा। उम्मीदवार को कम से कम पांच साल की सेवा के साथ सेना/नौसेना/वायु सेना अधिकारी होना चाहिए या कम से कम पांच साल की सेवा के साथ सहायक पुलिस अधीक्षक के पद से नीचे का पुलिस अधिकारी नहीं होना चाहिए। या उम्मीदवार डिप्टी कमांडर रैंक का अधिकारी होना चाहिए और अर्धसैनिक बलों में कम से कम पांच साल की सेवा की हो।

BOI Recruitment 2024

चयन प्रक्रिया 

BOI Recruitment 2024: बीओआई ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं देनी होगी, डायरेक्ट इंटरव्यू होगा. उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू या ग्रुप डिस्कशन (प्राप्त आवेदनों की संख्या के आधार पर जीडी आयोजित की जाएगी) के जरिए होगा. उम्मीदवारों की मेरिट सूची संबंधित एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / जनरल श्रेणी के तहत घटते क्रम में 30 अंकों की समूह चर्चा और 70 अंकों के व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. अंतिम चयन इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

BOI Recruitment 2024

आवेदन शुल्क

BOI Recruitment 2024: बीओआई की इस भर्ती के लिए सामान्य और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को मात्र 175 रुपये.

बीओआई ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए कैसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट  bankofindia.co.in पर जाएं. 

इसके बाद करियर या रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें. 

अब अप्लाई ऑनलाइन या न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. 

नाम, एड्रेस सहित मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज करें.

मांगे गए दस्तावेजों को स्कैन कर अपलोड करें.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – जूनियर हेलीकॉप्टर पायलट के पद के लिए आवेदन, 30 अप्रैल तक करें आवेदन.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here