HomeEntertainmentBMW M 1000 R: यह मोटरसाइकिल फॉर्च्यूनर से भी महंगी है और...

BMW M 1000 R: यह मोटरसाइकिल फॉर्च्यूनर से भी महंगी है और 3 सेकंड में 100 किमी/घंटा तक पहुंच जाती है और ऑडी और बीएमडब्ल्यू को मात दे सकती है।

BMW M 1000 R

नई दिल्ली। बीएमडब्ल्यू सुपरबाइक प्रेमियों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। कंपनी ने भारत में अपनी सबसे महंगी मोटरसाइकिल BMW M 1000 RR की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल को दो संस्करणों में जारी किया: मानक और खेल। बाइक के मानक संस्करण की कीमत 49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है जबकि प्रतिस्पर्धी संस्करण की कीमत 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

कीमत के मामले में यह बाइक टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी से भी महंगी है। टॉप-ऑफ-द-लाइन टोयोटा फॉर्च्यूनर की भारत में कीमत 51.44 लाख रुपये है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह बीएमडब्ल्यू मोटरसाइकिल S1000RR पर आधारित एक स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल है। हालांकि, कंपनी ने इस प्रोडक्ट को कई अपडेट और डिजाइन में बदलाव के बाद लॉन्च किया है। BMW M 1000 RR बिल्कुल रेसिंग बाइक जैसी दिखती है।

BMW M 1000 R: 999cc का है दमदार इंजन

कंपनी ने बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर को शक्तिशाली 999 सीसी इन-लाइन चार-सिलेंडर से सुसज्जित किया है जो 211 एचपी और 113 एनएम टॉर्क पैदा करता है। बीएमडब्ल्यू की यह बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। आसान गियर परिवर्तन के लिए, बाइक दो-तरफा क्विकशिफ्टर से भी सुसज्जित है।

फीचर्स भी धांसू

इसके अलावा सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल, 7 राइड मोड, लॉन्च कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, स्टीयरिंग स्टेब्लाइजर, क्रूज कंट्रोल ड्राप सेंसर और हिल स्टार्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं.

BMW M 1000 R: इससे है मुकाबला


BMW M 1000 R : अगर हार्डवेयर की बात करें तो इस बाइक में यूएसडी फ्रंट फोर्क, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, फ्रंट व्हील पर 320 एमएम का डुअल डिस्क और रियर में 220 एमएम का रियर डिस्क ब्रेक मिलता है. बाइक की टॉप स्पीड 306 किलोमीटर प्रति घंटा है. वहीं, यह केवल 3.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. यह बीएमडब्ल्यू की एक खास तरह ही बाइक है जिसका मुकाबला भारत में केवल Ducati Panigale V4R से है. इस बाइक की कीमत 70 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular