UPSC Recruitment: यूपीएससी सिविल सेवा भर्ती, 28 मार्च तक भरे जाएंगे फॉर्म, आवेदन शुल्क मात्र 25 रुपये।

0
331
UPSC Recruitment
UPSC Recruitment

UPSC Recruitment

UPSC Recruitment: यूपीएससी योग्य उम्मीदवारों से सिविल सेवा पदों के लिए भर्ती आमंत्रित करता है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह भर्ती कई तरह के पदों के लिए है, जिसके लिए मात्र 25 रुपये खर्च करने होंगे.

UPSC Recruitment

UPSC Recruitment: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने नए कर्मचारियों की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। यूपीएससी ने आर्थिक अधिकारी और अन्य पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी इकोनॉमिक ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र 28 मार्च 2024 तक भरे जाएंगे। UPSC Recruitment 2024:  नोटिफिकेशन

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 9 मार्च 2024 से

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 28 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक

सबमिट फॉर्म का प्रिंट निकालने की अंतिम तिथिः 29 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक

रिक्तियों का विवरण

यूपीएससी भर्ती 2024 अभियान के माध्यम से 28 रिक्तियां भरी जाएंगी। इसमें एंथ्रोपोलॉजिस्ट के 8 पद, असिस्टेंट कीपर के 1 पद, साइंटिस्ट बी के 3 पद, रिसर्च ऑफिसर/ प्लानिंग ऑफिसर के 1 पद, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 1 पद, असिस्टेंट मिनरल इकोनोमिस्ट के 1 पद, इकोनॉमिक ऑफिसर के 9 पद, सीनियर लेक्चरर या असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पद शामिल हैं.

UPSC Recruitment

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

UPSC Recruitment: यूपीएससी भर्ती में पद के आधार पर योग्यता अलग-अलग निर्धारित किए जाते हैं। डिप्लोमा, मास्टर डिग्री, बी.टेक, एम.डी. होना चाहिए। और एम.एससी. जिस तरह अलग-अलग नौकरियों के लिए अलग-अलग योग्यताएं होती हैं, उसी तरह अलग-अलग नौकरियों के लिए आयु सीमा भी अलग-अलग होती है। उम्मीदवार की आयु 30, 35, 40-50 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

UPSC Recruitment: यूपीएससी भर्ती 2024 में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में केवल 25 रुपये का भुगतान करना होगा। दूसरी ओर, महिला/एससी/एसटी/मानदंड विकलांग उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान किसी भी एसबीआई शाखा में नकद या बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा या वीज़ा/मास्टर/रुपया/क्रेडिट/डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

ये भी पढ़े बिहार में 4500 स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी की नौकरियां, 1 अप्रैल से भरें फॉर्म।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here