UP Board Result 2024: 7 कैदियों ने जेल में पढ़ाई की और अपनी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की और प्रथम श्रेणी हासिल की।

0
36
UP Board Result 2024
UP Board Result 2024

UP Board Result 2024: कहते हैं जहां चाह वहां रहा इस शब्द को पुनर्जीवित किया गया है! उत्तर प्रदेश हाई स्कूल और सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित हो गए हैं। इस बार हल्दवे में छात्रों का पलड़ा भारी रहा। माध्यमिक स्तर पर, मारवान शहर के छात्रों ने जिला खिताब जीता और माध्यमिक स्तर पर, मारवान शहर के छात्रों ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। हालाँकि, स्कूल क्षेत्र में ऐसे कई छात्र हैं जिन्हें हाई स्कूल और मिडिल स्कूल प्रवेश परीक्षा देने में विभिन्न कठिनाइयाँ हुई हैं। जेल प्रशासन ने जेल में बंद छात्रों की शिक्षा के लिए व्यापक व्यवस्था की। बच्चों के अनुरोध पर, जेल के छात्रों को किताबें उपलब्ध कराई गईं और परिणामस्वरूप, छात्रों ने हाई स्कूल और मिडिल स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की।

UP Board Result 2024

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

माध्यमिक विद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा और इंटरमीडिएट परीक्षा फरवरी में शुरू हुई। इस बीच, हार्डवे काउंटी जेल में बंद छह छात्रों ने हाई स्कूल प्रवेश परीक्षा देने की इच्छा व्यक्त की। चूंकि छात्र परीक्षा देना चाहते थे, इसलिए जेल प्रशासन ने उन्हें हाई स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकृत किया। जेल के छात्रों ने परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की। जेल में नामांकित छह हाई स्कूल छात्रों में से पांच छात्रों ने हाई स्कूल की परीक्षा दी और एक ने परीक्षा छोड़ दी।

UP Board Result 2024: जेल में पढ़ रहे कैदी

शनिवार को घोषित यूपी बोर्ड के नतीजों में हाईस्कूल के पांच कैदी जेल से बाहर आए, जिनमें तीन कैदी प्रथम और दो कैदी दूसरे स्थान पर रहे। जिला जेल में हाई स्कूल के पांच कैदियों में से एक कैदी, जो कि ममता जिले में है, को सर्वोच्च अंक प्राप्त हुआ। हाईस्कूल में ममता को 600 में से 486 अंक मिले। हत्या के मामले में ममता हरदोई जिला जेल में बंद है। इन पांच कैद छात्रों ने मध्यावधि परीक्षा में भाग लेने के लिए क्षेत्रीय जेल में मध्यावधि परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। जेल में बंद पांच छात्रों में से दो ने मध्यावधि परीक्षा दी और दोनों कैदी पास हो गए।

UP Board Result 2024

यूपी इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में, जेल से रिहा हुए छात्रों ने तीसरी कक्षा हासिल की और हरदोई जिले के अयाज़ अहमद ने सर्वोच्च अंक हासिल किए। अयाज ने 500 में से 207 अंक हासिल किए। अयाज 376 डी एससी एसटी एक्ट के मामले में जेल में है। जेल अधीक्षक ने बताया कि हाई स्कूल के पांच छात्रों और दो हाई स्कूल के छात्रों ने परीक्षा में बैठने की इच्छा व्यक्त की और उन्हें परीक्षा के लिए आदर्श कारागार लखनऊ भेजा गया। अभ्यर्थियों ने लखनऊ की आदर्श जेल में रहकर परीक्षा दी और परीक्षा पास भी कर ली! जेल प्रशासन मृतक छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Unique Identification Authority of India: Aadhaar में ऑफिसर बनने का शानदार अवसर, बस चाहिए ये क्वालिफिकेशन, मिलेगी इतनी सैलरी

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here