Share Market: शनिवार को भी खुलेगा शेयर बाजार, जानिए कारण और क्या रहेगी मार्केट की टाइमिंग

0
263
Share Market: शनिवार को भी खुलेगा शेयर बाजार, जानिए कारण और क्या रहेगी मार्केट की टाइमिंग
Share Market: शनिवार को भी खुलेगा शेयर बाजार, जानिए कारण और क्या रहेगी मार्केट की टाइमिंग

स्टॉक मार्केट अपडेट इस हफ्ते बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई। इस हफ्ते सेंसेक्स एक ही दिन में 1,000 अंक से ज्यादा गिर गया. ये गिरावट निफ्टी में भी देखने को मिली. बाजार की इस गिरावट की भरपाई के लिए बीएसई और एनएसई कल से दो विशेष सत्र शुरू करेंगे। पढ़ें पूरी खबर.

बाजार में गिरावट की भरपाई के लिए प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई ने आज एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि शनिवार को इक्विटी और डेरिवेटिव सेगमेंट में एक विशेष ट्रेडिंग सत्र आयोजित किया जाएगा। इसका मतलब है कि बाजार कल कारोबार के लिए खुला रहेगा।

दिन के दौरान एक विशेष व्यापारिक सत्र के दौरान, प्राथमिक साइट (पीआर) से आपदा रिकवरी (डीआर) साइट पर स्विच किया जाएगा।

बाजार कल दो सत्रों के लिए खुलेगा. पहली पीआर मीटिंग सुबह 9:15 बजे से होगी. प्रातः 10:00 बजे तक दूसरा डीआर स्थान सुबह 11:30 बजे से खुला है। दोपहर 12:30 बजे तक

इस असाधारण बैठक में, सभी बांडों के लिए अधिकतम मूल्य बैंड, जिसके लिए डेरिवेटिव उपकरण उपलब्ध हैं, 5% है। पहले से ही 2% मूल्य सीमा या उससे नीचे की प्रतिभूतियाँ उस मूल्य सीमा में उपलब्ध रहेंगी। शनिवार को भी खुलेगा शेयर बाजार, जानिए कारण और क्या रहेगी मार्केट की टाइमिंग

बीएसई और एनएसई ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है। इस परिपत्र में, उन्होंने व्यापारिक प्रतिभागियों को याद दिलाया कि एक्सचेंज इक्विटी और इक्विटी डेरिवेटिव अनुभाग में शनिवार, 30 जनवरी को प्राथमिक साइट (पीआर) से डिजास्टर रिकवरी साइट (डीआर) पर एक विशेष दैनिक बदलाव करेगा। उनसे बैठकों के संचालन का ध्यान रखने को कहा गया. 2024. एक व्यापारिक सत्र आयोजित करें।

शनिवार को बाजार खोलने का उद्देश्य

यह बाजार नियामक सबी और इसकी तकनीकी सलाहकार समिति के साथ विशेष चर्चा पर आधारित है। इसका उद्देश्य उनके संचालन को प्रभावित करने वाली किसी भी घटना से निपटने के लिए एक्सचेंजों की तैयारी का आकलन करना और एक निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर आपदा वसूली स्थल पर संचालन को बहाल करना है।

प्राथमिक साइट पर किसी बड़े व्यवधान की स्थिति में, लेन-देन की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए डीआर साइट को आम तौर पर बदल दिया जाता है।

Disclaimer: Content shared on or through our digital media channels are for information and education purposes only and should not be treated as investment or trading advice. Please do your own analysis or take independent professional financial advice before making any investments based on your own personal circumstances

यह भी देखे: https://indiabreaking.com/share-market-open/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here