RAM MANDIR: राम मंदिर के लिए दान में देना चाहते हैं बर्तन, वस्त्र और जेवर, तो यहां जानें क्या है पूरी प्रक्रिया

0
469
RAM MANDIR

RAM MANDIR :

अयोध्या में भगवान श्री के भव्य मंदिर निर्माण के लिए हर राम भक्त अपनी इच्छानुसार दान करना चाहता है. यही इच्छा हर राम समर्थक के मन में है. शायद यही कारण है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को देखने के लिए कई राम भक्त अयोध्या आते हैं और मंदिर निर्माण के लिए अपना संकल्प भी दान करते हैं। इसका मतलब यह है कि राम भक्त मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर दान दे रहे हैं. राम मंदिर का लगभग 3,000 करोड़ रुपये का अवशेष है और मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के लिए तैयार है। यह सवाल हर रामभक्त के मन में है कि अगर हम रामलला के लिए बर्तन, कपड़े या आभूषण दान करें तो कैसे और कहां करें? इसलिए इस रिपोर्ट में आपको सारी जानकारी मिल जाएगी.

RAM MANDIR: अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार है. देश और दुनिया भर से कई राम भक्त भगवान के दर्शन, पूजा करने और मंदिर निर्माण के लिए अनूठी चीजें दान करने के लिए अयोध्या आते हैं। अगर आप भी भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए कुछ दान करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको रामकोट अयोध्या स्थित राम मंदिर ट्रस्ट कार्यालय जाना होगा। इसके अतिरिक्त, यदि आप सोना, चांदी, कपड़े, टेबलवेयर आदि दान करना चाहते हैं, तो कृपया अमानत कार्यालय से संपर्क करें। वहां आप अपना दान जिम्मेदार व्यक्ति को सौंप सकते हैं।

ये भी पढ़ें : इस फंड में दबाकर पैसा झोंक रहे विदेशी, 25000 सैलरी वाले देसी लोग भी भर सकते हैं अपनी जेब, ये है तरीका

RAM MANDIR : साथ ही अगर आप पैसे दान करना चाहते हैं तो राम मंदिर द्वारा खोले गए बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके अलावा, आप राम मंदिर परिसर के अलावा तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय में भी अपना दान छोड़ सकते हैं और रसीद प्राप्त कर सकते हैं। राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रबंधक प्रकाश गुप्ता का कहना है कि कई भक्त आते हैं और भगवान राम के लिए अनूठी वस्तुएं दान करते हैं। न तो दानदाताओं की कमी है और न ही प्रतिबंधों की। रामलला को कोई भी दान दे सकता है. सभी भक्त अपनी आस्था के अनुसार रामलला को दान देते हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here