Pakistan Bomb Blast : आम चुनाव से 8 दिन पहले बलूचिस्तान में हुए भीषण बम विस्फोट से देश में सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ा दी हैं।

0
240
Pakistan Bomb Blast
Pakistan Bomb Blast

Pakistan Bomb Blast

Pakistan Bomb Blast : पाकिस्तान के आम चुनाव से आठ दिन पहले बलूचिस्तान प्रांत में जोरदार विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए. मदनी अस्पताल के निदेशक डॉ शाहिद ने कहा कि तीन घायलों की हालत गंभीर है। इस घटना के बाद अस्पताल में आपात स्थिति उत्पन्न हो गई.

Pakistan Bomb Blast

एएनआई, सिबी। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ. हमला बलूचिस्तान के सिबी में हुआ. विस्फोट के परिणामस्वरूप, तीन लोग मारे गए और पांच घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हमला शहर के जिन्ना रोड पर हुआ.

8 फरवरी को होना है आम चुनाव

Pakistan Bomb Blast : मदनी अस्पताल के निदेशक डॉ शाहिद ने कहा कि तीन घायलों की हालत गंभीर है। इस घटना के बाद अस्पताल में आपात स्थिति उत्पन्न हो गई. आपको बता दें कि पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव होंगे. इस विस्फोट के बाद देश में सुरक्षा उपाय कड़े कर दिये गये। साथ ही, प्रत्येक क्षेत्र में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया।

बलूचिस्तान सूचना मंत्री ने इस घटना पर जताई चिंता

सिबी के डिप्टी कमिश्नर खुदा-ए-रहीम ने पुष्टि की कि विस्फोट तब हुआ जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की रैली शहर से गुजर रही थी।

Pakistan Bomb Blast : एआरवाई न्यूज के मुताबिक, पीटीआई बलूचिस्तान के प्रवक्ता नजीर अचकजई ने भी अपने एक उम्मीदवार की रैली को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में तीन पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत की पुष्टि की। बलूचिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री जान अचकजई ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

“इस हमले का उद्देश्य राज्य सरकार को चुनाव कराने से रोकना है।”

मंत्री ने कहा कि आगामी चुनाव योजना के अनुसार होंगे और हमले का उद्देश्य प्रांतीय सरकार को चुनाव कराने से रोकना था। घटना के बारे में जानने के बाद, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। हाल के महीनों में बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में आतंकवादी हमलों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/buy-or-sell-stocks/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here