OTT platform: आ रहा है भारत का पहला सरकारी OTT प्लेटफॉर्म, 80 रुपये से कम में मिलेगा एंटरटेनमेंट डोज, बस करना होगा ये काम

0
258
OTT platform
OTT platform

OTT platform

OTT platform नई दिल्ली। क्या आप ओटीटी पर वेब सीरीज और फिल्में देखने के आदी हैं? क्या इसके लिए हजारों रुपये की सदस्यता की आवश्यकता है? अगर हां, तो ये खबर आपके काम आ सकती है. भारत का पहला सरकारी ओटीटी प्लेटफॉर्म यहां है। इस प्लेटफॉर्म पर आप 80 रुपये से भी कम कीमत में घर बैठे मनोरंजन का फुल डोज ले सकते हैं. जानना चाहते हैं तो हमें बताएं.

केरल सरकार ने डिजिटल दुनिया में क्रांति लाने के लिए यह फैसला लिया है। केरल सरकार भारत का पहला सरकारी स्वामित्व वाला ओटीटी प्लेटफॉर्म लॉन्च करने के लिए तैयार है। हम आपको इस सरकारी स्वामित्व वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कब, कहां और कैसे फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज और लघु फिल्में देख सकते हैं, इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

OTT platform

दरअसल, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन गुरुवार 7 मार्च को सुबह 9:30 बजे कैराली थिएटर में सीस्पेस ओटीटी प्लेटफॉर्म का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम का नेतृत्व संस्कृति मंत्री साजी चेरियन करेंगे. प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक और केरल राज्य फिल्म विकास निगम (केएसएफडीसी) के अध्यक्ष शाजी एन. करुण ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस खबर की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस परियोजना की मदद से सरकार सामग्री के निर्माण और उसके प्रकाशन में भागीदारी की गारंटी भी दे रही है.

सीस्पेस केरल राज्य फिल्म विकास निगम की छत्रछाया में है। केरल सरकार का संस्कृति विभाग मलयालम फिल्मों और उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। यहां सामग्री प्रकाशित होने से पहले उसके कलात्मक, सांस्कृतिक और मनोरंजन मूल्य का मूल्यांकन किया जाता है। एक बार जब कोई क्यूरेटर आपकी सामग्री को मंजूरी दे देता है, तो यह प्लेटफ़ॉर्म पर दिखाई देगा।

OTT platform

क्यूरेटर ने पहले ही सीस्पेस के शुरुआती चरण के लिए 42 फिल्मों का चयन कर लिया है। 35 फीचर फिल्में, छह वृत्तचित्र और एक लघु फिल्म का चयन किया गया। इसके अलावा, यह ओटीटी प्लेटफॉर्म उन फिल्मों की भी मेजबानी करता है जिन्होंने राष्ट्रीय या राज्य पुरस्कार जीते हैं, साथ ही प्रमुख फिल्म समारोहों में प्रदर्शित फिल्में भी।
दर्शक 75 रुपये में फीचर फिल्में और कम कीमत पर लघु फिल्में देख सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म के लिए एप्लिकेशन 7 मार्च से प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक : https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें : https://indiabreaking.com/openai/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here