Oscars 2024 honors Nitin Desai: कौन हैं नितिन देसाई? 7 महीने पहले कर ली थी आत्महत्या, 2024 में दी गई श्रद्धांजलि, संजय लीला भंसाली से कनेक्शन

0
264
Oscars 2024 honors Nitin Desai
Oscars 2024 honors Nitin Desai

Oscars 2024 honors Nitin Desai: बॉम्बे ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 या 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स की घोषणा सोमवार सुबह की गई। इस साल का ऑस्कर ओपेनहाइमर के नाम है. फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता सहित विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार जीते। पुरस्कार समारोह में भारतीय कला निर्देशक नितिन देसाई और दक्षिण कोरियाई अभिनेता ली सुंग-क्युन को सम्मानित किया गया। ली सुन क्युन ऑस्कर विजेता फिल्म एंगल के मुख्य किरदार थे। पिछले साल उनकी भी मौ*त हो गई!

Oscars 2024 honors Nitin Desai

96वें अकादमी पुरस्कार में मंच पर दिखाए गए एक वीडियो में नितिन की पहचान उनके पूरे नाम ‘नितिन चंद्रकांत देसाई’ से की गई। पृष्ठभूमि में उनकी एक फिल्म का अंश बजता है। क्लिप के साथ उनकी फोटो भी लगी हुई थी. आपको बता दें कि नितिन देसाई कला निर्देशक, प्रोडक्शन मैनेजर, निर्देशक और अभिनेता थे। वह फिल्म इंडस्ट्री, जैकी श्रॉफ, नाना पथेक और फिल्म इंडस्ट्री अभिनीत फिल्म परिंदा से बॉलीवुड में आए।

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों के लिए कला निर्देशक के रूप में काम किया। उनकी सबसे लोकप्रिय और चर्चित कृतियाँ हम दिल दे चुके सनम और संजय लीला भंसाली की देवदास हैं। फिल्म इंडस्ट्री में लोग अक्सर दोनों फिल्मों के सेट की महानता के बारे में बात करते हैं! उन्होंने फिल्म के सेट डिजाइन और स्क्रीन पर फिल्म की उपस्थिति के लिए सभी तत्वों पर विचार किया।

Oscars 2024 honors Nitin Desai: नितिन देसाई के फिल्म-प्रोजेक्ट

संजय लीला भंसाली ने भी उनकी सफलता की सराहना की! नितिन के साथ उनका करीबी और खास रिश्ता है! नितिन ‘1942: ए लव स्टोरी’, ‘खामोशी: द म्यूजिकल’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘राजू चाचा’, ‘देवदास’, मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस, समेत कई ब्लॉकबस्टर फिल्म के प्रोडक्शन डायरेक्शन किया था!

Oscars 2024 honors Nitin Desai

2024 के ऑस्कर अवॉर्ड में इन हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा

नितिन देसाई ने पिछले साल 2 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी। नितिन देसाई और ली सन-क्युन के अलावा कई अन्य अंतरराष्ट्रीय सितारों को भी सम्मानित किया गया। फ्रेंड्स स्टार मैथ्यू पेरी, हैरी बेलाफोनेट, पी-वी हरमन पॉल रूबेंस, मेलिंडा डिलन, नॉर्मन ज्विसन, पाइपर लॉरी, रयान ओ’नील, जूलियन सैंड्स, कार्ल वेदर्स, ट्रीट विलियम्स और बर्ट यंग को श्रद्धांजलि दी गई!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Electoral Bond Case SC Hearing: 26 दिनों तक आपने क्या किया? चुनावी बांड में SBI की अक्षमता पर हरीश सालू, CJI चंद्रचूड़ ने लगा दी क्लास

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here