Murder of two children by strangulation: मां ने प्रेमी संग मिलकर शव को यूपी के एक खेत में फेंक दिया। किडनैपिंग की कहानी बनाई!

0
64

Murder of two children by strangulation

Murder of two children by strangulation : हरियाणा के सोनीपत में एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद उनके शव को उत्तर प्रदेश के खेतों में फेंक दिया . दो दिन पहले एक महिला ने बच्चे के अपहरण की झूठी कहानी बनाकर सिविल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

Murder of two children by strangulation

जांच के दौरान जब पुलिस को पता चला कि कुछ गड़बड़ है तो उनसे कड़ी पूछताछ की गई। इसके बाद सबकुछ साफ हो गया. जब पुलिस महिला के प्रेमी से पूछताछ करने पहुंची तो उसने भागने की कोशिश में छत से कूदकर खुद को घायल कर लिया। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

महिला ने पूछताछ में कबूल किया कि उसने बच्चों की हत्या सिर्फ इसलिए की क्योंकि वह अपने तलाकशुदा पति को उनकी कस्टडी नहीं देना चाहती थी.

स्कूल के बाद अपहरण की कहानी बनाई

Murder of two children by strangulation : सोनीपत के आदर्श नगर, 5वीं स्ट्रीट निवासी रूबी ने सात साल पहले अपने पति राहुल को तलाक दे दिया था। वह वर्तमान में अपने बेटे वंश (10) और यश (7) के साथरहती थी। दोनों बच्चे मसद जिले के राजकीय स्कूल में पढ़ते थे। रूबी ने सोनीपत सिविल लाइन पुलिस स्टेशन को बताया कि उसने 21 फरवरी को अपने दोनों बेटों वंश और यश को मुखी अस्पताल के पास एक सरकारी स्कूल में छोड़ दिया था।

Murder of two children by strangulation

फिर वह काम परचली गई. दोनों बच्चे स्कूल के बाद अकेले घर चले गए। 21 फरवरी को जब वह काम से घर लौटी तो उसके दोनों बच्चे घर पर नहीं थे। जब मैंने स्कूल वालो को फोन किया तो उन्ताहोने कहा कि वह स्कूल के बाद जा चुके है. हमने उसे स्कूल के बाद नहीं देखा। उसने अपने सभी रिश्तेदारों के बारे में भी पूछताछ की लेकिन उनके बारे में कुछ पता नहीं चला।

रूबी ने कहा कि उसे संदेह है कि किसी ने बच्चों का अपहरण कर लिया है। रूबी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 365 का मामला कायम किया।

पुलिस छानबीन में आया प्रेमी का नाम

पुलिस ने रूबी के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह नितिन नाम के युवक के साथ प्रेम संबंध में थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों की कॉल डिटेल जांची और अतिरिक्त जानकारी भी जुटाई। दोनों बच्चों के संदिग्ध परिस्थितियों में गायब होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। सोनीपत की एंटी गैंगस्टर विभाग की सेक्टर-7 टीम ने जब महिला रूबी और उसके प्रेमी से गहनता से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया.

Murder of two children by strangulation

दोनों ने मासूम यश और वंश की हत्या कर उनके शव उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के गोरीपुर गांव के गन्ने के खेत में फेंक दिए. उन्होंने बताया कि पुलिस को दोनों बच्चों के शव मिले। पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

पति को बच्चे नहीं देना चाहती थी रुबी

पुलिस को पता चला कि रूबी अपने पति और उसके परिवार से नफरत करती थी। रूबी का पति राहुल दोनों बच्चों को अपने साथ ले जाना चाहता था, लेकिन रूबी ने उन्हें सौंपने से इनकार कर दिया. वह नितिन नाम के युवक से भी प्यार करती थी. उसने निर्णय किया कि बच्चे किसी भी सूरत में पति राहुल को नहीं देगी। महिला रुबी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर फिल्मी स्टोरी के तहत दोनों बच्चों की हत्या की साजिश रची।

Murder of two children by strangulation

पुलिस के मुताबिक, दोनों बच्चों यश और वंश को पहले उत्तर प्रदेश के एक खेत में ले जाया गया. वहां प्रतिवादियों ने एक के बाद एक अपने प्रेमियों से मुलाकात की और गन्ने के खेत में बच्चों का गला घोंट दिया। वहां बारी बारी से आरोपी प्रेमी से मिलकर गन्ने के खेतों में बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शवों को जंगल के पास खेतों में फेंक दिया गया। इसके बाद बच्चों के अपहरण की शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस को दी।.

Murder of two children by strangulation

2012 में हुई थी शादी

रुबी के पति राहुल ने बताया कि अपने प्रेमी के साथ शादी करने के लिए उसके दोनों बेटों की हत्या की गई है। पति ने बताया कि स्कूल से पढ़ने के दौरान उठाकर उन्हें बागपत ले जाया गया। उसकी 2012 में रुबी के साथ शादी हुई थी। इसके बाद तलाक हो गया। दोनों बच्चे अपनी मां के साथ थे।

ये भी पढ़े टिकट बुकिंग की सेवा पड़ी ठप, एप्लिकेशन और वेबसाइट काम नहीं कर रही है!

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here