Mukhtar Ansari Viral Audio: मौत से पहले मुख्तार अंसारी की आखिरी कॉल, बेटे को बताई दिल की बात

0
28
Mukhtar Ansari Viral Audio
Mukhtar Ansari Viral Audio

Mukhtar Ansari Viral Audio: जेल से मुख्तार अंसारी और उमर अंसारी के बीच बातचीत का ऑडियो साइबरस्पेस में प्रकाशित हुआ है। इसमें मुख्तार अंसारी अपने बेटे से जेल में होने वाली परेशानियों और अपनी शारीरिक कमजोरी के बारे में बात करते हैं। आइए जानें आखिर क्या है ये वायरल ऑडियो में…..

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Table of Contents

Mukhtar Ansari Viral Audio: ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत से पहले की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल हो गई है.! इसमें उन्होंने अपनी मौत से कुछ समय पहले अपने बेटे उमर अंसारी से बात की थी। जिला प्रशासन की ओर से परिजनों को इसकी सूचना दी गयी! हालांकि मुख्तार अंसारी की आवाज काफी कमजोर होने के कारण सुनाई नहीं दी! जब मुख्तार अंसारी ने जहर देने की शिकायत की तो उनके बेटे ने अपने पिता को सांत्वना दी कि सब कुछ ठीक हो जाएगा रमजान के महीने में अल्लाह सब कुछ ठीक कर देगा!

Mukhtar Ansari Viral Audio: बेटे उमर से फोन पर बात

गुरुवार को निधन से कुछ घंटे पहले उन्होंने अपने बेटे उमर से फोन पर बात की थी! इस फोन कॉल में मुख्तार की बेटी सबसे पहले बोलती है और कहती है, “भगवान का शुक्र है पापा, कि हमने आपकी आवाज सुनी।” मुख्तार की बेटी पूछती हैं कैसे हैं हालात? इस वायरल ऑडियो को सुनने से पता चलता है कि आखिरी वक्त में मुख्तार कितने कमजोर हो गए थे! मुख्तार की आवाज़ इतनी धीमी थी कि सुनाई ही नहीं दे रही थी, बातचीत में मुख्तार के बेटे उमर भी मौजूद थे!

इसके बाद उमर मुख्तार से बात करते हैं और उनके पिता की सेहत के बारे में पूछते हैं! इसके बाद उमर कहते हैं कि पापा अल्लाह ने आपको बचा लिया! पापा, रुकिए, सब ठीक हो जाएगा। यह रमज़ान का पवित्र महीना है, हमें पूरी उम्मीद है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा! पिताजी, आप जो भी हमें बताना चाहते हैं, कहिए। इसके बाद उमर कहते हैं, ”हां पापा, आप बहुत कमजोर हो गए हैं! हमने आपका वीडियो देखा, आप बहुत कमजोर हो गये हो, खबर में इसका जिक्र किया गया था!

Mukhtar Ansari Viral Audio

Mukhtar Ansari Viral Audio: कोर्ट में मुलाकात

पापा हम यहीं कोर्ट में ही हैं मुलाकात की परमिशन करवा रहे हैं! हम यहां लखनऊ अदालत में ही हैं! मऊ से दरोगा अंकल भी करवा रहे हैं! अगर परमिशन आज ना होकर कल हो जाएगी तो हम कल मिलने आएंगे! मुख्तार अंसारी कि आवाज इतनी कम है कि आसानी से सुनाई नहीं पड़ रही है! उमर मुख्तार से कहता है कि हां पापा वो तो दिख रहा है! वो जहर का असर है! लेकिन अल्लाह बहुत बड़ा है, आप बहुत जल्द सही हो जाएंगे! इंशा अल्लाह, उमर कहता है कि पापा आप किसी भी तहर रोज फोन कर लिया कीजिए! आपकी आवाज सुनकर जान में जान आ जाती है!आगे उमर मुख्तार से कहता है कि सब होगा पापा और अल्लाह हमको साथ में हज, उमरा साथ करवाएंगे!

उमर अपने पापा को सबसे ज्यादा हिम्मती बताता है और कहता है कि पापा वो तो आप हैं कोई और होता तो कब का मर जाता! उमर फिर आगे कहता है कि हमने आपकी रिपोर्ट तलब करवाने के लिए कोर्ट में कागज लगाए हैं! आप बस पेशी पर कोशिश करें कि आप अपनी पूरी बात जज साहब से करें! इसके बाद उमर मुख्तार से पेट साफ होने की बात करता है और फिर कहता है कि जल्दी सब सही होगा पापा! पापा हम आपके लिए खजूर भेजेंगे! उमर ने भैया से भी बात होने की बात कही! उमर उसके बाद कहता है कि पापा आप हिम्मत रखिए! हम जल्दी आपसे मिलने आएंगे!

मुख्तार अंसारी ने 21 मार्च को बाराबंकी कोर्ट में दिए प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया था कि उसे धीमा जहर दिया जा रहा है 1 इससे उसकी मौत हो सकती है! जेल में जब पिछली बार उसकी हालत बिगड़ी थी तो बांदा मेडिकल कॉलेज में मिलने उसका बेटा भी पहुंचा था, लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई! उमर ने यह भी कहा था कि जब वो महज दो साल का था, तभी से उनके पिता जेल में हैं और वो उन्हें ठीक से देख भी नहीं सका है! 

Mukhtar Ansari Viral Audio: मेडिकल कॉलेज से जेल लौटने के बाद

जानकारी के अनुसार, काफी कमजोर हो गए मुख्तार ने मेडिकल कॉलेज से जेल लौटने के बाद खाना-पीना लगभग छोड़ दिया था! उसने मौत के 24 घंटे पहले भी कुछ फलों का ही सेवन किया था! माफिया डॉन की 28 मार्च दोपहर से तबियत दोबारा बिगड़ने लगी थी!
जिला अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने उसके स्वास्थ्य का मुआयना भी किया था! 

Mukhtar Ansari Viral Audio

जानकारी के अनुसार, 28 मार्च की सुबह भी मुख्तार अंसारी ने जरा सी खिचड़ी ही खाई थी! शाम को दवा खाने से पहले भी थोड़ा दाल-चावल खाया था! लेकिन फिर उसे पेट में मरोड़ होने लगा! डॉक्टरों की टीम दोबारा आई और जिला प्रशासन के आला अधिकारी एडीएम राजेश कुमार भी जिला जेल पहुंचे थे! शाम 7 बजे हालत ज्यादा बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया! लेकिन हार्ट अटैक के कारण उसने दम तोड़ दिया!

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में मऊ से पांच बार के विधायक रहे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई! बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें रानी दुर्गावाती मेडिकल कॉलेज लाया गया! 63 साल के मुख्तार अंसारी को जेल के सुरक्षाकर्मियों ने मेडिकल कॉलेज के इमर्जेंसी वार्ड में शाम 8.45 बजे भर्ती कराया था! उन्हें उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में लाया गया था! बुलेटिन में कहा गया है कि मरीज का 9 डॉक्टरों की टीम ने तत्काल इलाज शुरू किया लेकिन तमाम प्रयास के दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई!

Disclaimer
यहां जिस ऑडियो की बात हो रही है वह वायरल है, IBN24 NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Conspiracy Against India: नौकरी की उम्मीद में पहुंचे थे रूस, एयरपोर्ट पर छीना गया पासपोर्ट, कॉम्बैट ट्रेनिंग देकर भेजा यूक्रेन बार्डर, और फिर…

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here