Lord Rams Image On Burj Khalifa : क्या बुर्ज खलीफा पर भी दिखे भगवान राम? जाने वायरल फोटो की पूरी सच्चाई

0
209
Lord Rams Image On Burj Khalifa
Lord Rams Image On Burj Khalifa

Lord Rams Image On Burj Khalifa

Lord Rams Image On Burj Khalifa : 22 जनवरी को, भव्य श्री राम मंदिर में राम लला के प्रतिष्ठा समारोह के दौरान, हजारों लोगों ने अयोध्या की सड़कों पर नृत्य किया, झंडे लहराए और जय श्री राम के नारे लगाए। समारोह को हजारों अन्य लोगों ने ऑनलाइन लाइव देखा, लेकिन उसी समय, सोशल मीडिया पर कई नकली डिजिटल रूप से बनाई गई छवियां सामने आईं, जिन्होंने सभी का ध्यान आकर्षित किया। उनमें से एक में दुबई की बुर्ज खलीफा इमारत पर भगवान श्री राम का प्रक्षेपण देखा जा सकता है। यह तस्वीर तेजी से पूरे इंटरनेट पर फैल गई, इसे दो मिलियन से अधिक बार देखा गया और ऑनलाइन गरमागरम बहस छिड़ गई।

Lord Rams Image On Burj Khalifa

देखे तस्वीर में क्या है

Lord Rams Image On Burj Khalifa : तस्वीर में चमकता हुआ बुर्ज खलीफा दिखाया गया है, जिसमें भगवान श्री राम की एक फोटो है, जिसमें वो अपने वनवास काल वाले रूप में नजर आ रहे हैं और टॉप पर ‘जय श्री राम’ लिखा है. तस्वीर शेयर करने वाले लोगों ने दावा किया है कि, यह वास्तविक है और यूजर्स ने तुरंत कमेंट पोस्ट करना शुरू कर दिया. हालांकि, उनमें से कुछ ने पूछा कि क्या तस्वीर असली है. एक यूजर ने कमेंट किया, ‘जय श्री राम.. फिर भी मैं जानना चाहता हूं कि यह एडिटेड है या वास्तविक?’ दूसरे ने लिखा, ‘ये वास्तविक नहीं है.’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘यह फोटोशॉप नहीं है. इसे डिजिटल रूप से बदला गया है.’

बुर्ज खलीफा के अकाउंट पर नहीं है ये तस्वीर

हालाँकि, रिवर्स गूगल इमेज सर्च में बुर्ज खलीफा भी दिखता है, लेकिन वहां भगवान श्री राम की कोई तस्वीर नहीं है। जब भी बुर्ज खलीफा कोई कार्यक्रम मनाता है, तो तस्वीरें फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की जाती हैं, लेकिन ऐसे पोस्ट सोशल मीडिया चैनलों पर साझा नहीं किए जाते हैं।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/murder-of-bjp-leader-and-his-wife/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here