Kisan Andolan update : पुलिस ने कहा कि किसानों के आंदोलन ने दिल्लीवासियों का सिरदर्द बढ़ा दिया और गाज़ीपुर सीमा पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। इन रास्तों से बचें.

0
379
Kisan Andolan update
Kisan Andolan update

Kisan Andolan update

Kisan Andolan update : पंजाब से हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी किसान आज फिर दिल्ली पर मार्च करने के लिए तैयार हैं. किसानों का यह ‘दिल्ली चलो’ मार्च अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर शंभू बॉर्डर पर रुक गया है, लेकिन इसने दिल्ली के लोगों के लिए एक और सिरदर्द पैदा कर दिया है। किसानों के हालिया बयान के बाद दिल्ली पुलिस ने शहर की सभी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

Kisan Andolan update

किसानों को दिल्ली मार्च की चेतावनी के बाद दिल्ली पुलिस ने ग़ाज़ीपुर बॉर्डर सील कर दिया है. पुलिस ने ग़ाज़ीपुर-दिल्ली बॉर्डर पर फ्लाईओवर के नीचे के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं, जिससे ग़ाज़ीपुर-यूपी बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है. बुधवार सुबह यूपी से दिल्ली की ओर जाने वाले लोग जाम के कारण कई घंटों तक फंसे रहे।

Kisan Andolan update

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवायजरी

Kisan Andolan update : इस बीच इन किसानों के आंदोलन के चलते लोगों को ट्रैफिक समस्या से बचाने के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस एडवायजरी में कहा गया है, “21 फरवरी को आईपी फ्लाईओवर से डुअल आईपी मार्ग के प्वाइंट ए तक और इसके विपरीत आईटीओ चौक, डीडीयू मार्ग, बीएसजेड मार्ग, जेएलएन मार्ग और शांति मार्ग तक विशेष यातायात नियंत्रण लागू किया जाएगा।” वैन क्रॉसिंग से सावधान रहें।” 09:30 से 11:30 तक राजघाट जंक्शन की ओर जाने से बचें।

Kisan Andolan update : आपको बता दें कि फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी पर केंद्र के साथ चार दौर की वार्ता विफल होने के बाद, प्रदर्शनकारी किसान पंजाब-हरियाणा सीमा पर दो स्थानों से बुधवार को फिर से मार्च शुरू करने के लिए तैयार हैं। . . प्रदर्शनकारी किसान अभी भी राष्ट्रीय राजधानी से 200 किलोमीटर से अधिक दूर हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह सुनिश्चित करने के लिए एक अभ्यास किया कि वे राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए लगाए गए बैरिकेड को पार न करें।
Kisan Andolan update

इस बीच, किसान नेता जगजीत सिंह दलवाल ने बुधवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली की ओर मार्च करेंगे. “हमारा शांति भंग करने का कोई इरादा नहीं है। दरवाल ने शंभू सीमा पर संवाददाताओं से कहा, ”हम चाहते हैं कि आप शांतिपूर्वक दिल्ली की यात्रा करें।” सरकार को बाधाओं को दूर करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम दिल्ली जाएं और वहां बैठें।’

ये भी पढ़े Kisan Andolan Supreme Court 

ये भी पढ़े किसानों ने भी तैयार किये अपने कमांडो, अम्बाला के लड़कों ने संभाला मोर्चा, नई तकनीक के ट्रैक्टर

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here