HomeCareerHaryana Electricity Distribution Corporation: हरियाणा में बिजली का बिल भरने वालों को...

Haryana Electricity Distribution Corporation: हरियाणा में बिजली का बिल भरने वालों को बड़ी राहत, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सीएम ने लगाई मोहर

Haryana Electricity Distribution

Haryana Electricity Distribution Corporation:

हरियाणा में बिजली उपभोक्ताओं को सरकार ने महत्वपूर्ण सहायता प्रदान की है। हरियाणा की बिजली वितरण कंपनियों ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए कोई नई बिजली दरें प्रस्तावित नहीं की हैं। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) और हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) ने हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) के पास एआरआर दाखिल किया है।

वजह है 2024 का चुनाव.


हरियाणा में बिजली दरें न बढ़ाए जाने का कारण सबा और 2024 में विधानसभा चुनाव होना है। खासकर इसलिए क्योंकि विपक्ष हरियाणा में आप सरकार के सत्ता में आने को लेकर लगातार हमलावर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि AAP सरकार सीमावर्ती राज्य पंजाब में स्थित है और अपने नागरिकों को बिजली बिल का भुगतान नहीं करती है। ऐसे में सरकार टैरिफ बढ़ाकर जोखिम नहीं उठाना चाहती.

Haryana Electricity Distribution

इसमें कंपनी ने 35,000 करोड़ रुपये की वार्षिक राजस्व आवश्यकता (एआरआर) का प्रस्ताव रखा है. इसमें USBVN https://www.uhbvn.org.in/web/portal/home द्वारा मांगे गए 1,733 मिलियन रुपये भी शामिल हैं। हरियाणा में, बिजली उपयोगिताओं ने पिछले तीन वर्षों में बिजली दरों में वृद्धि नहीं की है, सिवाय ईंधन कर समायोजन (एफएसए) के, जिसे 2021-21 में पेश किया गया और वापस ले लिया गया।

12,293 करोड़ से होगी बिजली खरीद


Haryana Electricity Distribution डीएचबीवीएन के अधिकारियों ने कहा कि एआरआर ने इस साल 12,293 करोड़ रुपये की क्रय शक्ति प्राधिकरण जारी करने का प्रस्ताव दिया है। इस बार खपत 24.871 मिलियन यूनिट आंकी गई। लाइन लॉस भी 10.75 प्रतिशत होना चाहिए। अधिकारियों ने कहा कि एआरआर अनुरोध नवंबर में प्रस्तुत किया गया था और फरवरी 2024 में एचईआरसी द्वारा सुनवाई की जाएगी।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular