HomeCareerRailway Group D Recruitment: 38 साल की उम्र में मिल सकती है...

Railway Group D Recruitment: 38 साल की उम्र में मिल सकती है ग्रुप डी रेलवे में नौकरी, उम्र के हिसाब से है छूट और जाने सारी बारीकियां

Railway Group D Recruitment

Railway Group D Recruitment:

आरआरबी (नेविगेशन सरकार) ग्रुप डी रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नौकरी पूरे देश में प्रसिद्ध है। 10वीं और आईटीआई उत्तीर्ण करने वाले सभी उम्मीदवारों ने आरआरबी ग्रुप डी भर्ती पर चर्चा की है। रेलवे कंपनियां लगातार फ्री सीटें जारी करती रहती हैं। इस कारण से, आरआरबी ग्रुप डी पात्रता मानदंड रेलवे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrbcdg.gov.in/ पर भी प्रकाशित किया गया है। पात्रता मानदंड के इस सेट में आयु सीमा, शैक्षिक पृष्ठभूमि, शारीरिक फिटनेस, चिकित्सा मानक और राष्ट्रीयता जैसे कई पहलू शामिल हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शर्तों और योग्यताओं में कुछ छूट भी लागू हो सकती है।

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवारों को अपनी पात्रता अच्छी तरह से जांच लेनी चाहिए। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए और उनके पास कम से कम 10वीं कक्षा या आईटीआई की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। आवश्यक दस्तावेज़ जमा करने में विफलता के परिणामस्वरूप आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा से बाहर कर दिया जाएगा।

ग्रुप डी आरआरबी के लिए आयु सीमा


Railway Group D Recruitment आयु सीमा ग्रुप डी आरआरबी के चयन मानदंड में एक महत्वपूर्ण कारक है। परीक्षा देने के योग्य होने के लिए संभावित उम्मीदवारों को इस आयु की आवश्यकता को पूरा करना होगा।

Railway Group D Recruitment

Railway Group D Recruitment: इन उम्मीदवारों को ग्रुप डी आरआरबी में आयु सीमा में छूट मिलेगी


आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2023 के लिए आरआरबी ग्रुप डी आयु सीमा और आयु में छूट के बारे में जानने के लिए नीचे पढ़ें।

कैटेगरीएज लिमिट
सामान्य33 वर्ष
ओबीसी36 वर्ष
एससी/एसटी38 वर्ष

Railway Group D Recruitment के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यताएं


उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से सफलतापूर्वक 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
अंतिम परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं। आईटीआई प्रमाणपत्र के अलावा, उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी (नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग) द्वारा जारी राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular