Francis Scott Bridge Collapses: अमेरिका में भीषण हादसा, जहाज की टक्कर से टूटा पुल, नदी में गिरी कई कारें.

0
34
Francis Scott Bridge Collapses
Francis Scott Bridge Collapses

Francis Scott Bridge Collapses

Francis Scott Bridge Collapses: अमेरिका के बाल्टीमोर में मंगलवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) एक गंभीर दुर्घटना घटी। यहां एक कंटेनर जहाज टकरा गया, जिससे एक बड़ा पुल ढह गया. इस घटना के कारण कई कारें नीचे नदी में गिर गईं। इस बीच, बचावकर्मियों ने कहा कि वे पानी में कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं।

Francis Scott Bridge Collapses

पुल टूटकर पानी में गिरा

Francis Scott Bridge Collapses: एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि जहाज फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक सपोर्ट से टकरा गया है, जिससे वह पुल कई जगहों पर टूटकर पानी में गिर गया. इस टक्कर से जहाज में आग लग गई और ऐसा प्रतीत होता है कि वह पानी में डूब गया.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Francis Scott Bridge Collapses

Francis Scott Bridge Collapses: बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक केविन कार्टराईट ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, ‘यह एक गंभीर आपात स्थिति है. अभी हमारा ध्यान इन लोगों को बचाने और ठीक करने की कोशिश पर है.’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ सामान पुल से लटक रहा है.

सात लोगों की तलाश जारी

Francis Scott Bridge Collapses: कार्टराईट ने कहा कि बचावकर्मी कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे पानी में गिर गए हैं। उन्होंने कहा कि कई अधिकारियों को लगभग 1:30 बजे एक संकटपूर्ण कॉल मिली। (स्थानीय समय) जिसमें बताया गया कि बाल्टीमोर से जा रहा एक जहाज पुल पर एक पिलर से टकरा गया है. उस समय पुल पर कई वाहन थे, जिनमें से एक ट्रैलर ट्रक भी था.

Francis Scott Bridge Collapses

Francis Scott Bridge Collapses: पटाप्सको नदी पर यह पुल 1977 में खोला गया था। यह शहर के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, जो बाल्टीमोर बंदरगाह के साथ, पूर्वी तट पर शिपिंग केंद्र था। इसका नाम “द स्टार-स्पैंगल्ड बैनर” के लेखक के नाम पर रखा गया है। (सीएनएन और एपी से इनपुट के साथ)

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Samsung ने पेश किया एक नया टैबलेट, Galaxy Tab S6 Lite (2024) इन मायनों में है खास

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here