Drugs : गांजा कहीं बन ना जाए सजा… सरकार ला रही ये कानून, हालात ऐसे कि दवा की दुकानों पर लगा बिकने

0
243
drugs

Drugs

नई दिल्ली: थाईलैंड में गांजे पर से प्रतिबंध हटाने के बाद सरकार दोबारा प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक विधेयक जारी किया है जो मारिजुआना के मनोरंजक उपयोग पर प्रतिबंध लगाएगा और चिकित्सा और स्वास्थ्य उद्देश्यों के लिए इसके उपयोग को सीमित करेगा। यदि जून 2022 में पारित हो जाता है, तो यह विधेयक पिछले प्रशासन के निर्णयों को पलट देगा, जिसके कारण देश भर में मारिजुआना से संबंधित व्यवसायों में वृद्धि हुई थी।

Table of Contents

$1,720 का प्रस्तावित C।

मसौदा कानून मारिजुआना के मनोरंजक उपयोग के लिए 60,000 baht (US$1,720) तक का जुर्माना लगाता है। उन्होंने बिक्री में शामिल लोगों के लिए कठोर दंड की भी मांग की। विशेष रूप से पर्यटक और वाणिज्यिक क्षेत्रों में गांजे की दुकानों और कैफे के प्रसार ने सरकार के बीच चिंता बढ़ा दी है और उसे गांजे की खपत और बिक्री पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने के लिए मजबूर किया है।

9 जून, 2022 को गांजे पर से प्रतिबंध हटा लिया गया।

प्रधान मंत्री शेरथा ताबिसिन, जो मई 2023 में राष्ट्रीय चुनावों के बाद पदभार संभालेंगे, ने मारिजुआना के कथित खतरों के कारण चुनाव अवधि के दौरान मारिजुआना के उपयोग को प्रतिबंधित करने का वादा किया है। कानून मारिजुआना से संबंधित गतिविधियों के लिए सख्त लाइसेंसिंग नियमों का आह्वान करता है और मौजूदा व्यवसायों को नए लाइसेंस और परमिट प्राप्त करने या महत्वपूर्ण दंड का सामना करने की आवश्यकता होती है। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि 9 जून, 2022 से गांजे की बिक्री और उपयोग पर सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें https://indiabreaking.com/youth-day/

एक शॉपिंग सेंटर में विभिन्न गांजे की दुकानें

प्रतिबंध हटने के बाद देशभर की दुकानों में बिक्री शुरू हो गई। हालाँकि, गांजे की खपत और बिक्री को अपराध की श्रेणी से बाहर किए जाने के बाद कई समस्याएं सामने आईं। अलमारी के इस्तेमाल से होने वाला नुकसान बहस का विषय रहा है। कई मीडिया आउटलेट्स ने बताया है कि थाईलैंड में मेडिकल स्टोर्स में भी मारिजुआना कानूनी रूप से बेचा जाता है। थाईलैंड की मशहूर खाओ सैन रोड के पास एक शॉपिंग सेंटर को भी गांजा शैली में सजाया गया है और यहां गांजे की कई दुकानें भी हैं।

और भी जानिया https://en.wikipedia.org/wiki/Cannabis_(drug)

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here