Dream Astrology: सपने में अपनी शादी देखना शुभ या अशुभ? जानें ये 6 बड़े संकेत

0
45
Dream Astrology
Dream Astrology

Dream Astrology: बुरे और खौफनाक सपने को देख लोग डर जाते हैं. हम जब भी कोई सपना देखते हैं, तो उसका मतलब जानने की कोशिश करते हैं! स्वप्न शास्त्र में हर सपने का अलग-अलग अर्थ होता है। जैसे-जैसे आप विवाह योग्य उम्र के करीब पहुंचते हैं, वैसे-वैसे सपने आने लगते हैं। वैसे तो शादी की हर रस्म का अपना अलग मतलब होता है, लेकिन जब आप सपने में उससे जुड़ी चीजें देखते हैं तो उसका भी अलग मतलब होता है। क्या किया डॉ. यह कहना है शूकर क्षेत्र फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं ज्योतिषाचार्य गौरव कुमार दीक्षित का? आइए जानते हैं उनके 6 बड़े संकेत…

Dream Astrology

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक:

https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

ज्योतिषाचार्य गौरव कुमार दीक्षित ने बताया कि हर शादी की रस्म के सपनों का मतलब अलग-अलग होता है। अगर आप सपने में अपनी शादी देखते हैं तो ऐसा सपना शुभ नहीं माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना भविष्य में होने वाली किसी घटना का पूर्व संकेत देता है।

Dream Astrology: जानिए ये 6 बड़े संकेत

Dream Astrology
  • सपने में शादी देखना निश्चित ही निकट भविष्य में किसी संकट का संकेत देने वाली घटना का संकेत देता है।
  • यदि आप सपने में देखते हैं कि आप दोबारा शादी कर रहे हैं तो यह पारिवारिक जीवन में समस्याओं का संकेत है। अगर आप सपने में अपनी ही बारात को घोड़ी पर चढ़ते हुए देखते हैं तो यह आपके जीवन में उन्नति का संकेत है।
  • सपने में महिलाओं का शादी में हल्दी या मेहंदी लगाना भविष्य में नई शुरुआत का अच्छा संकेत है।
  • अगर कोई लड़की सपने में खुद को तैयार होते या गहने पहने हुए देखती है तो इसका मतलब है कि उसका वैवाहिक जीवन जल्द ही शुरू होने वाला है।
  • निद्रा शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में खुद को बचते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी शादी होने वाली है।
  • यदि आप सपने में देखते हैं कि कोई महिला अलविदा कहते समय या सातवें फेरे में रोती है तो यह आपके निकट भविष्य के लिए एक अशुभ संकेत है।

विशेष- यहां पर दी गई सारी जानकारियां स्वप्न शास्त्र पर आधारित हैं! IBN24 इनकी पूर्णत: सत्यता की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता! इनसे सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Indian money: 500 रुपये के नए नोट 22 जनवरी को होंगे लॉन्च, हटाई जाएगी महात्मा गांधी की तस्वीर, जानिये RBI ने क्या कहा

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here