Delhi’s Gokulpuri metro station collapsed : गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा ढह गया और एक व्यक्ति की जान चली गई. परिवार को 25 लाख रुपए मुआवजा; दो अफसर सस्पेंड

0
336
Delhi's Gokulpuri metro station collapsed
Delhi's Gokulpuri metro station collapsed

Delhi’s Gokulpuri metro station collapsed

सार

Delhi’s Gokulpuri metro station collapsed : हादसा गुरुवार को दिल्ली मेट्रो के गोकुलपुरी स्टेशन पर हुआ. खबर है कि स्टेशन का एक हिस्सा ढह गया है. मलबे की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

विस्तार

Delhi’s Gokulpuri metro station collapsed : राजधानी दिल्ली में गुरुवार को गोकुलपुरी सबवे प्लेटफॉर्म की साइड की दीवार का एक हिस्सा गिर गया. इससे पूरा क्षेत्र दहशत में आ गया। इस घटना में 5 लोग घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए तुरंत नजदीकी अस्पताल ले http://Delhi’s Gokulpuri metro station collapsed : गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा ढह गया और एक व्यक्ति की जान चली गई. परिवार को 25 लाख रुपए मुआवजा; दो अफसर सस्पेंड जाया गया. वैसे घायलों में से एक की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। सड़क को बंद कर दिया गया है। दुर्घटना के बाद से इस लाइन में मेट्रो ट्रेन को फिलहाल सिंगल लाइन से संचालित किया गया। डीएमआरसी ने मामूली चोटों के लिए 100000 रुपये, गंभीर चोटों के लिए 500,000 रुपये और मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये देने का फैसला किया है।

Delhi's Gokulpuri metro station collapsed

यातायात को सुनिश्चित बनाए रखने के लिए घटना के एक घंटे के भीतर तुरंत सड़क से मलबा हटा दिया गया। डीएमआरसी ने गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन हादसे के मामले में दो अधिकारियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है।

Delhi’s Gokulpuri metro station collapsed : जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुवार को दिल्ली मेट्रो के http://Delhi’s Gokulpuri metro station collapsed गोकुलपुरी स्टेशन पर हुई. स्टेशन का एक हिस्सा ढहने की भी सूचना है. मलबे की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य को चोटों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सुबह करीब 11 बजे गोकलपुरी मेट्रो स्टेशन की बाउंड्री वॉल (पूर्व दिशा) का एक हिस्सा नीचे सड़क पर गिरने की सूचना मिली। एक व्यक्ति मलबे में फंस गया और गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि बाकी को मामूली चोटें आईं। पुलिस अधिकारियों ने कई लोगों की मदद से मलबे में फंसे एक शख्स को बाहर निकाला. घटना के वक्त स्कूटर पर कौन था? पीड़ितों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना के पीड़ितों की पहचान करने की कोशिशें जारी हैं. अधिक जानकारी जुटाई जा रही है. जेसीबी और क्रेन की मदद से मलबा हटाया जा रहा है। स्थानीय पुलिस और सबवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इस मामले में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/lic-share/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here