Delhi AAP Protest : पुलिस ने सिंधु बॉर्डर पर 25 आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और बीजेपी दफ्तर पर बढ़ाई गई चौकसी

0
305
Delhi AAP Protest
Delhi AAP Protest

Delhi AAP Protest

सार

Delhi AAP Protest : चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धांधली के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन का नेतृत्व आप नेता अरविंद केजरीवाल करेंगे.

विस्तार

चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव से जुड़ी दिक्कतें राजधानी दिल्ली तक भी पहुंच गई हैं. आज आम आदमी पार्टी ने घोषणा की कि वह चंडीगढ़ http://Delhi AAP Protest : पुलिस ने सिंधु बॉर्डर पर 25 आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और बीजेपी दफ्तर पर बढ़ाई गई चौकसीचुनाव में कथित अनियमितताओं को लेकर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. लेकिन पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी. इस विरोध प्रदर्शन में दिल्ली अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान भी हिस्सा लेना चाहते हैं. डीडीयू मार्ग और विष्णु दिगंबर मार्ग के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सिंघु-दिल्ली सीमा पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। वाहन सुरक्षा की पुष्टि की गई है.

Delhi AAP Protest

मौजूदा स्थिति को देखते हुए, लगभग 1,000 दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया था। दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर से अब तक 25 AAP कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. ये सभी पंजाब और हरियाणा के पार्टी कार्यकर्ता हैं। पुलिस को संदेह है कि वह आज पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेना चाहती थी. कुछ अन्य कर्मचारियों को रोका गया। सीमा पर हिरासत में लिए गए किसी भी व्यक्ति को जांच के बाद देश छोड़ने की अनुमति दी जाएगी।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “पहले उन्होंने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में वोट चुराए।” फिलहाल दिल्ली भर में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को रोका जा रहा है.

Delhi AAP Protest

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “चंडीगढ़ मेयर चुनाव में स्पष्ट धांधली हुई थी।” हालाँकि, इस शांतिपूर्ण विरोध की पूर्व संध्या पर, पूरी दिल्ली में बैरिकेड्स लगाए गए थे। उनके कार्यालय को रहने की जगह में बदल दिया गया था। आज बीजेपी को बहुत डर है कि एक तरफ चुनाव में हेराफेरी होगी और दूसरी तरफ देश में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन भी नहीं हो पाएंगे. बीजेपी इतनी डरी हुई क्यों है?

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आज आप के भाजपा विरोधी प्रदर्शनों पर कहा, “देश जानता है कि भाजपा ने चंडीगढ़ में नगर निगम चुनावों में कैसे धांधली की।” अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने आज बीजेपी दफ्तर के सामने शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हमारी पार्टी के सांसदों, सांसदों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. क्या बीजेपी अरविंद केजरीवाल के डर से यह विरोध प्रदर्शन नहीं होने दे रही?

केजरीवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धांधली के खिलाफ आम आदमी पार्टी शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन का नेतृत्व आप नेता अरविंद केजरीवाल करेंगे. इस वक्त पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे. आप का दावा है कि भाजपा देश के लोकतंत्र और चुनावी व्यवस्था को नष्ट कर रही है। इसका ताजा उदाहरण चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई धांधली और उत्पीड़न है.

यातायात पर दिखा असर

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) कार्यालय के बाहर भारी सुरक्षा तैनात किए जाने के बाद दीन दयाल उपाध्याय रोड पर यातायात धीमा हो गया है।

हरियाणा आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता को दिल्ली पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. उनका चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में धांधली के आरोपों के खिलाफ दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने का कार्यक्रम था.

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/haryana-ias-hcs-transfer-list/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here