Apple Launch Vision Pro AirPods Watch: Vision Pro से लेकर AirPods 4 तक, 2024 में लॉन्च होंगे Apple के ये प्रोडक्ट्स, यहां जानें जरुरी डिटेल

0
191
Apple Launch Vision Pro AirPods Watch
Apple Launch Vision Pro AirPods Watch

Apple Launch Vision Pro AirPods Watch: Apple ने अपने ग्राहकों के लिए शानदार नए साल की तैयारी की है. आपको बता दें कि कंपनी ने 2023 में एक डेडिकेटेड डिवाइस भी बाजार में लॉन्च किया है। इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा कंपनी की फ्लैगशिप सीरीज iPhone 15 सीरीज की हुई।

इस सीरीज की खास बात यह भी है कि कंपनी ने इस डिवाइस में कई अहम बदलाव किए हैं। डिवाइस एम3 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसमें सामने की तरफ एक डायनामिक आइलैंड डिज़ाइन है। इसके अलावा कंपनी ने टाइप-सी चार्जिंग भी पेश की है।

Table of Contents

2024 में कई उत्पाद जारी किए जाएंगे।


2023 की तरह ही 2024 भी Apple के लिए खास साल होगा क्योंकि कंपनी कई डिवाइसेज बाजार में लॉन्च करेगी। यहां हम उन सभी उत्पादों की एक सूची प्रस्तुत करते हैं जिन्हें बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

Apple Launch Vision Pro AirPods Watch : एप्पल विजन प्रो


कंपनी बाजार में मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट लाने वाली पहली कंपनी हो सकती है।
उम्मीद है कि कंपनी इसे जनवरी या फरवरी 2024 में रिलीज़ करेगी। इसकी पुष्टि निम्नलिखित तथ्यों से हुई
Apple ने हाल ही में सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को एक ईमेल भेजकर अपने ऐप्स का परीक्षण करने और फीडबैक देने के लिए तैयार रहने को कहा है। मिश्रित रियलिटी हेडसेट का परीक्षण करने के लिए Apple सॉफ़्टवेयर भेजने के बारे में बात करें।

Apple वॉच 10 सीरीज


जैसा कि हम जानते हैं कि Apple हर साल अपने वार्षिक कार्यक्रम की घोषणा करता है, पिछले साल की तरह, कंपनी ने जून में Wanderlust इवेंट के दौरान दो सीरीज के स्मार्टफोन Apple Watch Series 9 और Watch Ultra लॉन्च किए थे।
अब खबर है कि कंपनी 2024 में अपनी Apple Watch का स्पेशल 10वीं एनिवर्सरी वर्जन पेश कर सकती है, जिसे Apple Watch X या Apple Watch Series 10 कहा जाएगा।

एप्पल जीपीटी


2023 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बहुत लोकप्रिय होगा और तब से कई कंपनियों ने चैटबॉट पेश किए हैं।
इस प्रवृत्ति को जारी रखते हुए, Apple आंतरिक रूप से जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भी पेश कर सकता है।
हालाँकि कंपनी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन हम आपको बता दें कि इस बात की पुष्टि मीडिया द्वारा की जा चुकी है।
AppleGPT के नाम से जाना जाने वाला यह लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) iPhone और iPad सहित सभी Apple डिवाइस पर चलता है।

ipad


हर बार की तरह कंपनी अगले साल iPad Air, iPad Pro और MacBook Air लाइन को अपडेट करने की तैयारी कर रही है।
हम आपको सूचित करते हैं कि ये डिवाइस मार्च 2024 की शुरुआत में बाजार में आ सकते हैं। ऐसी भी जानकारी है कि iPad सीरीज के साथ iPadOS 17.4 भी बाजार में आ सकता है।

AirPod 4

Apple अपनी AirPods श्रृंखला के नवीनतम संस्करण का अनावरण कर सकता है, जो दो डिवाइस ले जा सकता है।
डिवाइस में एक छोटा स्टैंड, एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रेम और टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट वाला एक अंतर्निहित स्पीकर है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली सब-ऑर्डिनेट सिलेक्शन बोर्ड में 1455 पदों पर निकली भर्ती, 30 साल तक के उम्मीदवार 9 जनवरी से करें आवेदन

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here