Union Home Minister Amit Shah on CAA: अमित शाह ने विपक्ष की आलोचना करते हुए स्पष्ट किया, ”सीएए कानून कभी वापस नहीं लिया जाएगा।”

0
272
Union Home Minister Amit Shah on CAA
Union Home Minister Amit Shah on CAA

Union Home Minister Amit Shah on CAA

Union Home Minister Amit Shah on CAA: इस देश में CAA या नागरिकता संशोधन कानून लागू हो गया है. इस संबंध में मौजूदा राजनीति के बीच, गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि सीएए या नागरिकता संशोधन अधिनियम कभी भी रद्द नहीं किया जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा, ”सीएए कभी रद्द नहीं होगा।” इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को आश्वासन दिया था कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम में किसी की भी नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है.

Union Home Minister Amit Shah on CAA

Union Home Minister Amit Shah on CAA: विपक्ष के इस दावे पर कि भाजपा सीएए के जरिए नया वोट बैंक बना रही है, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “विपक्ष के पास करने के लिए और कुछ नहीं है… उनकी कहानी यह है कि वे जो कहते हैं वह नहीं कर सकते।” प्रधानमंत्री मोदी का इतिहास है कि जो भी भाजपा ने कहा है और नरेंद्र मोदी ने जो कहा है, वह पत्थर की लकीर है. पीएम मोदी की हर गारंटी पूरी होती है.’उन्होंने यहां तक कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक में राजनीतिक फायदा है, तो क्या हमें आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करनी चाहिए? उन्होंने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना हमारे देश के राजनीतिक हित में है. हम 1950 से कह रहे हैं कि हम धारा 370 को खत्म करेंगे.

Union Home Minister Amit Shah on CAA: सीएए अधिसूचना पर पश्चिम बंगाल की गृह मंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, पश्चिम बंगाल के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “वह दिन दूर नहीं जब भाजपा वहां (पश्चिम बंगाल) सत्ता में आएगी और घुसपैठ रोकेगी।” अगर आप इस तरह से राजनीति करेंगे, तुष्टीकरण की राजनीति करेंगे, महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों में हस्तक्षेप करेंगे और शरणार्थियों को नागरिकता देने का विरोध करेंगे, तो लोग आपका समर्थन नहीं करेंगे। ममता बनर्जी को शरण लेने वाले व्यक्ति और घुसपैठिए के बीच अंतर नहीं पता….’

Union Home Minister Amit Shah on CAA

Union Home Minister Amit Shah on CAA: वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का यह बयान कि शरणार्थियों को नागरिकता देने से चोरी और बलात्कार बढ़ेंगे; इसके जवाब में अमित शाह ने कहा, ”भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अपना आपा खो बैठे.” उन्हें नहीं पता कि ये सभी लोग पहले ही भारत आ चुके हैं और यहीं रह रहे हैं. यदि वे इतने चिंतित हैं, तो वे बांग्लादेशी आक्रमणकारियों या रोहिंग्या गतिरोध के बारे में बात क्यों नहीं करते? वह मतदाताओं की राजनीति कर रहे हैं… वह विभाजन का कारण भूल गए हैं और उन्हें शरणार्थियों (refugees)के परिवारों से मिलना चाहिए…”

Union Home Minister Amit Shah on CAA

‘किसी को डरने की जरूरत नहीं’

Union Home Minister Amit Shah on CAA: सीएए के तहत नागरिकता पाने वाले लोगों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह संख्या अधिक है लेकिन अभी तक इसकी गिनती नहीं की गई है। कई लोग गलत जानकारी के कारण आवेदन करने से झिझकेंगे। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि जो लोग यहां आवेदन करेंगे और नरेंद्र मोदी सरकार में विश्वास रखेंगे, उन्हें पूर्वव्यापी रूप से नागरिकता प्रदान की जाएगी। यह कानून आपको शरणार्थी के रूप में स्वीकार करता है। अगर आप अवैध रूप से भारत में प्रवेश करते हैं तो भी आपके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया जाएगा… किसी को डरने की जरूरत नहीं है. सभी को समान अधिकार दिए जाएंगे क्योंकि वे भारत के नागरिक बन जाएंगे.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

ये भी पढ़े क्या आपको भी आयकर विभाग से टैक्स चोरी का नोटिस मिला है? तो करें यह काम

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here