HomeKarnal Newsभयानक हादसा! हरियाणा के करनाल में जहरीली गैस से 3 मजदूरों की...

भयानक हादसा! हरियाणा के करनाल में जहरीली गैस से 3 मजदूरों की मौत, 2 की हालत गंभीर

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले के कुंजुपरा थाना एरिया में एक चमड़े की फैक्ट्री में 40 फीट गहरे गड्‌ढे को साफ करने के दौरान जहरीली गैस बन गई. गैस चढ़ने की वजह से तीन मजदूरों की मौत हो गई और दो लागों को इलाज चल रहा है. एक दूसरे को बचाने के लिए गड्ढे में गए तीन लोगों की मौत सामने आई है. वहीं फैक्टरी संचालक मौके से फरार हो गया और कुंजपुरा थाना पुलिस मामले की जांच में लगी है. इस हादसे में इसमें मजदूर सतीश, पवन और एक अन्य की मौत हुई है.

बता दें कि रविवार दोपहर बाद फैक्टरी में गड्‌ढे की सफाई के लिए मजदूर लगाए हुए थे. पुलिस के अनुसार पहले एक मजदूर गड्‌ढे में गया तो वह बेहोश होकर अंदर गिर गया. उसको दूसरा मजदूर बचाने के लिए गया और वह भी गड्‌ढे में गिर गया. इसी तरह तीसरा मजदूर भी गड्‌ढे में बेहोश हो गया. इसके बाद दो मजदूर गए तो उनको जहरीली गैस चढ़ने से चक्कर आने लगे तो अन्य लोगों ने तुरंत उन सभी को बाहर निकाला.

सभी घायलों को दो एंबुलेंस के सहयोग से नागरिक अस्पताल और निजी अस्पतालों में लेकर पहुंचे, जहां तीन की मौत हो गई और दो लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं मृतकों के परिवारों में मातम का माहौल है.

लोगों के आरोप हैं कि फैक्टरी मालिक ने किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया है. इसलिए फैक्टरी संचालक पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा. नागरिक अस्पताल के ट्रामा सेंटर के बाहर पीड़ित परिवार पहुंच गए और वह अपनों को याद करते हुए मातम में डूबे हुए हैं.

वहीं जांच अधिकारी राकेश कुमार का कहना है कि हादसे में तीन मजदूरों की मौत हुई है जबकि दो उपचाराधीन है. हादसे के बाद अभी तक फैक्ट्री संचालक से संपर्क नहीं हो सका है. हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है. सभी शवों का सोमवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा. तीनों मजदूरों की मौत कैसे हुई, यह अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सही तौर पर स्पष्ट हो सकेगा.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular