Samosa-kachori banned : कर्मचारियों की तोंद देख चिंतित हुई सरकार, मीटिंग्स में समोसे-कचौड़ी पर लगा बैन, अब मिलेगा ऐसा नाश्ता

0
211
Samosa-kachori banned
Samosa-kachori banned

Samosa-kachori banned

Samosa-kachori banned :भारत में हर व्यक्ति सरकारी नौकरी पाने का सपना देखता है। आख़िर, आप इसे देखना भी क्यों चाहेंगे? यह नौकरी आपको स्थिरता देती है. एक बार जब आपको सार्वजनिक क्षेत्र में नौकरी मिल जाती है, तो आपको बुढ़ापे तक सहायता मिलती रहेगी। सरकारी दफ्तरों में लोग आराम से बैठते हैं और काम करते हुए चाय-नाश्ते का आनंद लेते हैं। अब तक सरकारी बैठकों में नाश्ते में जलेबी, समोसा और कचौरी परोसी जाती थी. लेकिन भविष्य में ऐसा नहीं होगा.

Samosa-kachori banned

हाल ही में सरकारी बैठकों में पेय मेनू बदल गया है। इस संबंध में विभाग द्वारा परिपत्र जारी किये गये हैं और इन्हें ऑनलाइन प्रकाशित किया गया है। यह नया मेनू सोशल नेटवर्क पर एक हॉट टॉपिक बन गया है। अब से सरकारी बैठकों में भजनलाल सरकारी कार्मिक कार्यालय द्वारा नये मेनू के अनुसार नाश्ता परोसा जायेगा. यहां समोसा, कचौरी और जलेबी नहीं, सिर्फ रोस्टे आडइटम्स मिलेंगे.

शामिल हुई ये चीजें

Samosa-kachori banned : तला हुआ भोजन सरकारी कर्मचारियों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक रहा है। इस कारण मेनू में बदलाव किया गया है. भुने हुए चने, भुनी हुई मूंगफली, मखाना और मल्टीग्रेन डाइजेस्टिव बिस्कुट अब सभाओं में परोसे जाते हैं। यह मेनू कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर बनाया गया था। इसे लेकर ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं.

पानी को लेकर भी बनाए गए नियम

सम्मेलन में केवल नाश्ते की पेशकश में बदलाव नहीं हुआ। पीने के पानी के लिए भी नई गाइडलाइंस का ऐलान किया गया है. अब से प्लास्टिक की बोतलों में पानी नहीं दिया जाएगा। कर्मचारियों और प्रबंधकों को गिलास या कांच की बोतलों में पानी मिलता है। सचिवालय की अगली बैठक में इन बदलावों को मंजूरी दी जायेगी. इस संबंध में 23 जनवरी को आदेश जारी किया गया था.

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/republic-day-celebrated-in-russian-embassy/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here