Republic day celebrated in Russian embassy: मैं निकला गड्डी लेके… भारत के गणतंत्र दिवस पर रूसी एंबेसी में धूम; जमकर नाचे कर्मचारी

0
239
Republic day celebrated in Russian embassy
Republic day celebrated in Russian embassy

Republic day celebrated in Russian embassy


Republic day celebrated in Russian embassy :शुक्रवार, 26 जनवरी 2024 को भारत अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस दौरान सर्विस स्ट्रीट पर बड़ी गणतंत्र दिवस परेड हुई। गणतंत्र दिवस पर देश की पहली महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने झंडा फहराया. देश की सैन्य ताकत और अपने कर्तव्यों को निभाने में महिलाओं की ताकत का प्रदर्शन करते हुए 21 तोपों की सलामी दी गई। इस कार्यक्रम में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन भी विशिष्ट अतिथि थे। रूसी दूतावास में भी भारत का गणतंत्र दिवस विशेष रूप से मनाया गया।

Republic day celebrated in Russian embassy

Republic day celebrated in Russian embassy : रूसी दूतावास ने सोशल नेटवर्क पर एक खूबसूरत वीडियो प्रकाशित करके भारत को गणतंत्र की 75वीं वर्षगांठ पर बधाई दी। इस वीडियो में रूसी दूतावास के कर्मचारी और बच्चे हिंदी फिल्म गदर के गाने ‘मैं निकला गड्डी लेके…’ पर डांस कर रहे हैं।

एक मिनट 29 सेकेंड के इस वीडियो में रूसी दूतावास के कर्मचारी तरह-तरह के नृत्य और स्टंट करते भी दिख रहे हैं। वीडियो के आखिर में भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव दूतावास के कर्मचारियों के साथ हैप्पी रिपब्लिक डे का कार्ड पकड़े दिख रहे हैं।

भारत में रूसी दूतावास द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में लोगों को भारतीय तिरंगा लहराते और बॉलीवुड गाने पर नाचते हुए दिखाया गया है। एक रूसी नृत्य समूह आया और एक साथ नृत्य चरणों का प्रदर्शन किया। इस समारोह में बच्चों और युवाओं ने भी हिस्सा लिया. इसके अलावा एक अन्य डांस ग्रुप ने भी पारंपरिक वेशभूषा में प्रस्तुति दी.

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/republic-day/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here