Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024: 24,000 से ज्यादा सफाई कर्मचारी पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है, जल्द आवेदन करें।

0
191
Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024
Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024

सार

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024: राजस्थान जल्द ही स्थानीय सरकारी निकायों में 24,000 से अधिक स्वशासन सफाई कर्मचारी पदों के लिए आवेदन के लिए पंजीकरण बंद कर देगा। इच्छुक लोग नीचे इस नौकरी विज्ञापन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024

विस्तार

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024: राजस्थान स्थानीय सरकार लगभग 25,000 स्वच्छता कार्यकर्ता पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करती है। पंजीकरण प्रक्रिया अभी चल रही है लेकिन जल्द ही पूरी हो जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस बेहतरीन भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in या recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर तुरंत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

महत्वपूर्ण तिथियां

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024: योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 24 मार्च, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। सुधार विंडो 27 मार्च से 2 अप्रैल, 2024 तक खुलेगी। भर्ती अभियान का लक्ष्य राज्य की स्थानीय स्वशासन में कुल 24797 सफाई कर्मचारी पदों को भरना है।

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024

पात्रता मापदंड

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी, 2025 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता: इस पद के लिए कोई शैक्षिक आवश्यकता निर्दिष्ट नहीं है, हालांकि, उम्मीदवार को राजस्थान राज्य का निवासी होना चाहिए और किसी अन्य संस्थान में सफाई कर्मचारी के पद पर अनुभव होना चाहिए।

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024

आवेदन शुल्क

Rajasthan LSG Safai Karamchari Bharti 2024: आवेदन के समय सामान्य/अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। जो उम्मीदवार अपने आवेदन को संपादित/सुधार करना चाहते हैं, उनसे 500 रुपये का अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा।

आवेदन करने के चरण

आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं।

“सफाई कर्मचारी भर्ती 2024” लिंक पर क्लिक करें।

अब ‘अभी आवेदन करें’ पर क्लिक करें और ओटीआर पंजीकरण पूरा करें।

एसएसओ पोर्टल पर लॉग इन करें और फॉर्म भरें।

अपने दस्तावेज़ अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और पूरा फॉर्म जमा करें।

एक प्रति डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट कर लें।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – अब WhatsApp पर फोटो को बनाएं खास. आ गया है शानदार AI फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here