NIA Recruitment: अगर पानी है 1.12 लाख सैलरी वाली नौकरी, तो तुरंत एनआईए से संपर्क करें। बिना परीक्षा के चयन होता है.

0
49
NIA Recruitment

NIA Recruitment: यह उन उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है जो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में काम करने की योजना बना रहे हैं। इसी वजह से नेशनल इंटेलिजेंस ऑर्गनाइजेशन ने इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और पुलिस कमिश्नर के पदों को भरने का ऐलान किया है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे एनआईए की आधिकारिक वेबसाइट https://nia.gov.in/recruitment-notice.htm पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि विज्ञापन प्रकाशन की तारीख से 60 दिन है।

NIA Recruitment

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 119 पद भरे जाएंगे। यह रिटर्न एक अधिकृत प्रतिनिधि द्वारा किया जाता है। यदि आप इन पदों के लिए इच्छुक हैं या आवेदन करना चाहते हैं, तो कृपया नीचे सूचीबद्ध सभी महत्वपूर्ण विवरण पढ़ें।

Table of Contents

NIA Recruitment : एनआईए में इन पदों पर हो रही है बहाली
इंस्पेक्टर- 43 पद
सब इंस्पेक्टर- 51 पद
असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर- 13 पद
हेड कांस्टेबल- 12 पद

एनआईए के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

NIA Recruitment: इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर – उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपराधिक जांच, खुफिया जानकारी, संचालन, आईटी मुद्दों या आतंकवाद विरोधी प्रशिक्षण विषयों से निपटने का दो साल का अनुभव आवश्यक है।
डिप्टी इंस्पेक्टर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा 5 साल का नियमित काम जरूरी है। इसके अलावा, आपराधिक जांच या खुफिया संचालन में कम से कम दो साल का अनुभव आवश्यक है।
पुलिस अधीक्षक – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या प्राधिकरण से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आपके पास केंद्रीय पुलिस एजेंसी, राज्य पुलिस एजेंसी, राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी, राज्य खुफिया एजेंसी या अन्य जांच एजेंसी में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए।

NIA Recruitment : एनआईए में चयन होने पर वेतन जारी किया जाएगा


निरीक्षक। चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स के लेवल 7 (पूर्व-संशोधित पीबी -2 (9,300 – 34,800 रुपये) और वेतन 4,600 रुपये) के अनुसार वेतन दिया जाएगा।
अवर निरीक्षक। चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड 6 पे मैट्रिक्स (35,400 से 112,400 रुपये) और 4,200 रुपये वेतन दिया जाएगा।
सहायक उपनिरीक्षक. चयनित उम्मीदवारों को लेवल 5 पे मैट्रिक्स (29,200 से 92,300 रुपये) और 2,800 रुपये का वेतन दिया जाएगा।
मुख्य कांस्टेबल। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल 4 (25,500 से 81,700 रुपये) के अनुसार 2,400 रुपये वेतन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Youtube से आप कमा सकते है लाखों करोड़ो रुपये! इस नई सुविधा से कंटेंट क्रिएटर्स को फायदा हो सकता है

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here