Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बोले राहुल गांधी- कांग्रेस के सभी अकाउंट फ्रीज, हम चुनाव प्रचार भी नहीं कर पा रहे

0
27
Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस ने अपने विचार जारी किए हैं!

Lok Sabha Election 2024: नेशनल असेंबली के स्पीकर मेलिकार्जुन खर्ग ने कहा कि लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव कराना जरूरी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए समान अवसर की जरूरत है। कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनावी दस्तावेजों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र किया!

कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज करने के मुद्दे पर सोनिया गांधी ने कहा कि यह कांग्रेस का मुद्दा नहीं बल्कि लोकतांत्रिक मुद्दा है! इससे पहले खड़ग ने कहा था कि देश में निष्पक्ष चुनाव कराने वाली संस्थाओं को यह बात समझनी चाहिए! यदि लोगों के पास समान अवसर और विकल्प नहीं होंगे तो निष्पक्ष चुनाव कैसे संभव हो सकते हैं? राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के सभी अकाउंट ब्लॉक कर दिए गए हैं। अधिकारी यात्रा नहीं कर सकते क्योंकि वे रेल टिकट खरीदने में भी सक्षम नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हम प्रचार नहीं कर सकते!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा कि हमने जो मुद्दे उठाए, वे अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा, ”यह न केवल कांग्रेस के लिए, बल्कि हमारे लोकतंत्र के लिए भी खतरनाक है।” लोगों के दान का पैसा हमसे चुराया जा रहा है।’ विपक्ष पर हमला बोला गया! प्रमुख विपक्षी दलों के खाते जब्त कर लिए गए. “यह अलोकतांत्रिक है।” इससे पहले नेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़ग ने कहा कि सुबह चुनाव की घोषणा हो गई है! लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है कि निष्पक्ष चुनाव हों और सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर प्राप्त हों। ईडी, आईटी या अन्य स्वतंत्र संस्थानों पर कोई नियंत्रण नहीं होना चाहिए! खड़ग ने आगे कहा, पिछले दिनों चुनाव सामग्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जो तथ्य सामने आए, उससे देश की छवि खराब हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव दस्तावेजों को अवैध और असंवैधानिक घोषित कर दिया!

Lok Sabha Election 2024: खाता फ्रीज करने पर उठाया सवाल

खड़गे ने आगे कहा कि दूसरी ओर, साजिश के तहत, मुख्य विपक्षी दल का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया ताकि धन की कमी के कारण उन्हें चुनाव लड़ने का समान मौका न मिले। अगर हम इस देश में लोकतंत्र को बचाए रखना चाहते हैं तो सभी के लिए समान अवसर बनाना जरूरी है।’ खड़गे ने कहा, “मैं संवैधानिक संस्थाओं से अपील करता हूं: अगर वे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं, तो उन्हें हमें हमारे बैंक खातों तक मुफ्त पहुंच देनी होगी।”

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Goverment funded schemes for women: पांच सरकारी योजनाएं जो पूरे देश में हैं लागू, बहनों-बेटियों को देती हैं उड़ने के लिए आसमान.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here