HomeHaryanaहरियाणा रोडवेज का कंडक्टर, जिसकी इस आदत ने जीत लिया लोगो का...

हरियाणा रोडवेज का कंडक्टर, जिसकी इस आदत ने जीत लिया लोगो का दिल, पढ़िये पूरी खबर

जहां बस में चढ़ने के तुरंत बाद यात्री खाली सीट की ओर लपकते हैं, वहीं कंडक्टर उनकी टिकट काटने के लिए। लेकिन भैया… हरियाणा रोडवेज के एक कंडक्टर ने इंसानियत की ऐसी मिसाल कायम की है कि नेता से लेकर आईएएस अधिकारी और आम लोग उसे सैल्यूट कर रहे हैं। रोहतक के सुरेंद्र शर्मा हरिणाया रोडवेज में कंडक्टर है। लेकिन जब कोई यात्री उनकी बस में सवार होता है, तो वह सबसे पहले टिकट के लिए नहीं, बल्कि उससे एक ग्लास पानी के लिए पूछते हैं! सोशल मीडिया पर उनकी कहानी और एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें सुरेंद्र हाथ में लोटा लिए यात्रियों के पास खड़े नजर आ रहे हैं।

हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने 5 जून को ट्विटर पर सुरेंद्र शर्मा की फोटो साझा की और बताया- हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर पद पर सेवारत सुरेंद्र जी की खासियत यह है कि जिस बस में ड्यूटी होती है उसमें पानी के कई कैन रखते हैं। यात्रियों को बस में चढ़ते ही पीने को पानी देकर लोगों के मन में अमिट छाप छोड़ देते हैं। भाली आनंदपुर, रोहतक के भाई सुरेंद्र शर्मा सब के लिए प्रेरणा हैं।

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने भी ट्विटर पर लिखा- यह सुरेंद्र शर्मा हैं, जो हरियाणा रोडवेज की बस में कंडक्टर हैं और रोहतक में रहते हैं। जैसे ही कोई यात्री बस में चढ़ता है, तो वह उससे सबसे पहले एक ग्लास पानी के लिए पूछते हैं। 12 साल पहले हरियाणा रोडवेज से जुड़ने के बाद से वह दिल से इस रिवाज का पालन कर रहे हैं!

जब सोशल मीडिया पर बस कंडक्टर की कहानी वायरल हुई, तो लोग सुरेंद्र भाई की सराहना करने से खुद को रोक नहीं पाए। बहुत से यूजर ने लिखा कि सुरेंद्र भाई को दिल से सलाम! कुछ ने कहा- भाई को भगवान खुश रखें और भाई हमेशा ऐसे ही अच्छे काम करता रहे। वहीं कुछ यूजर्स ने मजाक में लिखा कि यह हर साल वायरल हो जाते हैं। एक शख्स ने कहा कि सही है, गरीब और लोटे का पुराना रिश्ता है। Mineral वाटर वाले कहां बसों में चलते है।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular