HomeHealthहरियाणा एनसीआर के लोगों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली की सुरंग सड़क...

हरियाणा एनसीआर के लोगों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली की सुरंग सड़क हुई तैयार, सफर करना होगा आसन

नई दिल्ली| दिल्ली के जाम से लोगों का ग्राहक मिलने वाली हैं। दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र के पास लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब वाहन चालकों को जाम से छुटकारा मिलने वाला है। बता दें कि प्रगति मैदान के पास से सुरंग शुरू होने से दिल्ली के आईटीओ इलाके के जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी। वही आश्रम अंडरपास शुरू होने से इंडिया गेट से शेरशाह सूरी मार्ग पर बदरपुर और हरियाणा के शहरों की ओर सफर करने वाले लोगों के लिए आसानी हो जाएगी।

आईटीओ इलाके में जाम की भारी समस्या

दिल्ली में आईटीओ के पास काफी ज्यादा जाम देखने को मिलता है। अब लोगों को इस इलाके के जाम से जल्द राहत मिलने वाली हैं। बता दें कि दिल्ली में प्रगति मैदान सुरंग सड़क सिग्नल फ्री योजना का काम अब पूरा हो चुका है। इस कार्य को लोक निर्माण विभाग द्वारा पूरा किया गया है। अब जल्द ही इस सुरंग सड़क को वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा।

पीएम मोदी जल्द करेंगे सड़क का उद्घाटन

गौरतलब है कि इस सुरंग सड़क का उद्घाटन करने की तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सड़क का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद इस सड़क को आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। इस सड़क का उद्घाटन करवाने के लिए आईटीपीओ ने पीएम मोदी से समय भी मांगा है। विभाग के मुताबिक अब सुरंग सड़क से जुड़ी सभी जानकारी आईटीपीओ द्वारा ही दी जाएगी। क्योंकि लोक निर्माण विभाग ने अपना काम पूरा कर दिया है।

दिल्ली का सफर होगा जाम मुक्त

जानकारी के लिए बता दें कि सुरंग सड़क प्रगति मैदान के नीचे से जाती है जो पुराना किला रोड से होकर प्रगति पावर स्टेशन के पास रिंग रोड पर खत्म होती है। इस योजना से ट्रैफिक जाम से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस सुरंग के शुरू होने से आईटीओ क्षेत्र में विकास मार्ग पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। वही अशोक रोड मंडी हाउस की ओर से आईटीओ होकर यमुना पार गुजरने वाले वाहनों का दबाव भी कम हो जाएगा।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular