HomeOthersलड़कियों की आवाज़ में करता था कॉल, आशिकों ने लूटा दिए करोड़ों,...

लड़कियों की आवाज़ में करता था कॉल, आशिकों ने लूटा दिए करोड़ों, भांडा फूटा तो पकड़ लिया सिर! जानें पूरा मामला

रायपुर। आपने बॉलीवुड फिल्म ड्रीम गर्ल देखी होगी ,जिसमे एक युवक फोन पर एक महिला होने का दिखावा करके डायल-ए-फ्रेंड हॉटलाइन पर पुरुषों से बात करता है, पुरुष फोन की दूसरी तरफ से आ रही आवाज़ को महिला समझकर उसपर अपनी जान छिड़कते हैं।

कुछ ऐसी ही घटना छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत देश के कई शहरों में घटी,जिसमे बीमा पॉलिसी में बोनस दिलाने के नाम पर लड़कियों की मधुर आवाज़ में बातें करके युवकों ने करोड़ों रूपये ठग लिए है।

बीमा पॉलिसी के नाम पर करते थे ठगी

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने करोड़ों रुपए ठगने वाले 4 लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है, यह आरोपी पूरे देश भर में कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं,लेकिन मामले का खुलासा तब हुआ ,जब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का एक शख्स ने इनके झांसे में पढ़कर 50 लाख रुपए की चपत खाई। ठगों में एक आरोपी लड़की की आवाज निकालकर लोगों से प्यारी बातें करता था, फिर उनसे पैसे ट्रांसफर करवा लेता था। जिन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, उनमे राहुल वर्मा(28), दीवाकर वर्मा(28) , राहुल सिंह(27) और शिवम शर्मा(23) शामिल हैं। सभी उत्तर प्रदेश के हैं।

रायपुर पुलिस ने किया मामले का खुलासा

बुधवार को रायपुर पुलिस ने पुरे मामले का खुलासा किया कि रायपुर शहर के खमतराई इलाके के रहने वाले मनमोहन वर्मा ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसे मैक्स लाइफ इंश्योरेंस और आदित्य बिड़ला लाइफ इंश्योरेंस की ओर से फोन आया था ,जिसमे उससे कहा गया था कि यदि अगर वह पॉलिसी में पैसे लगाता है, तो उसको बोनस के तौर में अलग से पैसे भी दिए जायेंगे। ठगों ने मनमोहन वर्मा को झांसे में लेकर दोनों इंश्योरेंस कंपनी के नाम से लगभग 50 लाख रुपए जमा करवा दिए।

देश के कई राज्यों में की करोड़ो की ठगी

पैसे जमा करने के बाद बीमा पॉलिसी पर बोनस के लालच में फंसे रायपुर के मनमोहन वर्मा ने कई बार आरोपियों से सम्पर्क साधा ,लेकिन उन्होंने पहले टालमटोल किया ,फिर उनका फोन ही बंद बताने लगा। ठगी का शिकार होने की आशंका के चलते मनमोहन ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस में कर दी।

शिकायत दर्ज होते ही रायपुर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की ,तो पता चला कि जिन नंबरों से कॉल किया जाता था,वह सभी उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद के हैं। जिसके बाद गाजियाबाद जाकर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को आरोपियों के बैंक खातों की जांच के बाद पता चला कि उन्होंने देश के कई राज्यों से अलग-अलग लोगों से ठगी करके उनसे करोड़ो रूपये ठग लिए हैं।

लड़की की आवाज़ में बात करता था लड़का

रायपुर पुलिस को मामले की पड़ताल के दौरानपता चला कि पकडे गए आरोपियों में सबसे पहले राहुल सिंह नाम का युवक लड़की की आवाज़ बनाकर लोगों से प्यार भरी बातें करता था। जब पुरुष लड़की समझकर उसपर विश्वास करने लगते ,तब गैंग के दूसरे युवक पीड़ितों से संपर्क करते थे। चारों आरोपी गाजियाबाद केनिवासी हैं।, पुलिस ने आरोपियों के पास से 5 मोबाइल, एटीएम कार्ड कार्ड समेत कुछ अन्य सामान जब्त किया है। पुलिस को शक है कि यह गैंग काफी बड़ा है,इसलिए कुछ अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular