HomeNationalFrance Flight: 300 भारतीयों से भरी फ्लाइट को अचानक फ्रांस में रोका,...

France Flight: 300 भारतीयों से भरी फ्लाइट को अचानक फ्रांस में रोका, जानिए वजह?

France Flight

France Flight नई दिल्ली: 300 भारतीय यात्रियों को ले जा रहे एक विमान में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब विमान को फ्रांस में खड़ा कर दिया गया और अचानक आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। फ्रांस ने संयुक्त अरब अमीरात से निकारागुआ जाने वाली एक उड़ान को अचानक रोक दिया है और विमान में सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है। फ्रांसीसी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मानव तस्करी के संदेह में 303 भारतीय यात्रियों को लेकर संयुक्त अरब अमीरात से निकारागुआ की उड़ान फ्रांस में उतरी।

राज्य संगठित अपराध इकाई (JUNALCO) ने जांच अपने हाथ में ले ली। पेरिस अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विशेष जांचकर्ता विमान में सभी यात्रियों से पूछताछ कर रहे थे और दो को आगे की जांच के लिए हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि रोमानिया की लीजेंड एयरलाइंस A340 शुक्रवार को लैंडिंग के बाद वेट्री हवाई अड्डे पर ही रुकी रही। अधिकांश वाणिज्यिक उड़ानें विट्री हवाई अड्डे से प्रस्थान करती हैं, जो पेरिस से 150 किमी पूर्व में है।

France Flight: फ्रांस में क्यों रोका गया विमान?


अधिकारी ने कहा कि विमान को ईंधन भरने की जरूरत है और विमान में सवार 303 भारतीय नागरिक संभवतः संयुक्त अरब अमीरात में काम कर रहे थे। यात्रियों के फ़्रांस पहुंचने के बाद, उन्हें शुरू में विमान में ही रोक लिया गया, लेकिन फिर हटा दिया गया और टर्मिनल भवन में भेज दिया गया। पुलिस ने पूरे एयरपोर्ट को घेर लिया. समाचार रिपोर्टों के अनुसार, अभियोजकों ने कहा कि ऐसी जानकारी है कि विमान में सवार लोग मानव तस्करी के शिकार हो सकते हैं। अंततः यात्रियों को हवाई अड्डे के मुख्य परिसर में ले जाया गया जहाँ 21 दिसंबर की रात बिताने के लिए उनके लिए बिस्तर तैयार किए गए थे।

फ्रांस में भारतीय दूतावास ने क्या कहा?


France Flight फ्रांसीसी संगठित अपराध इकाई के जांचकर्ता मामले की जांच कर रहे हैं। आज तक लीजेंड एयरलाइंस ने इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. फ़्रांसीसी शोध संगठनों ने अज्ञात जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की. इस संबंध में फ्रांस में भारतीय दूतावास ने कहा कि उसे फ्रांसीसी सरकार के अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया था कि तकनीकी समस्या के कारण दुबई से निकारागुआ की उड़ान को फ्रांसीसी हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था। उस विमान में 303 लोग सवार थे, जिनमें से अधिकतर भारतीय मूल के थे. दूतावास की टीम ने हवाई अड्डे में प्रवेश किया और वाणिज्य दूतावास तक पहुंच प्राप्त की। हम फिलहाल स्थिति की जांच कर रहे हैं।’ इसके अलावा, हम अपने यात्रियों के स्वास्थ्य की गारंटी देते हैं।

इसे भी पढ़ें https://indiabreaking.com/crossing-the-limits-of-kaliyuga/

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular