Enforcement Directorate (ED) Raid : पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में ED की छापेमारी, 20 से ज्यादा जगहों पर तलाशी अभियान

0
260
Enforcement Directorate (ED) Raid
Enforcement Directorate (ED) Raid

Enforcement Directorate (ED) Raid

Enforcement Directorate (ED) Raid : केंद्रीय जांच विभाग (Himachal ED Raid) ने हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में भ्रष्टाचार के मामलों में छापेमारी की. ईडी ने पंजाब, हरियाणा के 15 जिलों और हिमाचल के सोलन जिले में तलाशी ली.

Enforcement Directorate (ED) Raid

जानकारी के मुताबिक यह हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से जुड़ा भ्रष्टाचार का मामला है जिसके खिलाफ ईडी कार्रवाई कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ईडी डेढ़ दर्जन जगहों पर तलाशी ले रही है. चंडीगढ़, पंचकुला, मोहाली और हरियाणा के अन्य इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया.

अधिकारियों ने कहा कि यह एक ऐसा मामला था जहां लोगों को गलत तरीके से अरबों रुपये का फर्जी रिफंड दिया गया था। यह घोटाला 2015 से 2019 के बीच हुआ। हरियाणा की कई रियल एस्टेट कंपनियां और प्राधिकरण इस घटना पर नजर रख रहे हैं।

Enforcement Directorate (ED) Raid : उधर, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एक विभाग से जुड़ा भ्रष्टाचार का मामला हिमाचल से भी जुड़ा है। सूत्र के मुताबिक, हिमाचल के सोलन और बद्दी शहरों में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ईडी की जांच अभी भी जारी है और इसमें कई सरकारी अधिकारियों और कुछ सेवानिवृत्त अधिकारियों सहित निजी आरोपियों के ठिकाने की चिंता है।

किस-किस पर पड़ रही रेड

कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अनुसार, कई रियल एस्टेट एजेंट वर्तमान में ईडी की निगरानी में हैं। इनमें सुनील कुमार गर्ग, मनोज पाल सिंगला, सर्टेन फ्यूज़र सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, फैबुलस फ्यूचर प्राइवेट लिमिटेड, यूनिसिटी कंस्ट्रक्शन और अन्य अज्ञात सार्वजनिक और निजी उत्तरदाता शामिल हैं।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/subhash-chandra-bose-jayanti-2024/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here