‘Digital beggar’ Video: QR कोड लेकर भीख मांगने आता है भिखारी, डिजिटल इंडिया का वीडियो वायरल.

0
36
Digital beggar' Video
Digital beggar' Video

Digital beggar’ Video

Digital beggar’ Video: QR कोड के साथ सड़कों पर घूमते एक भिखारी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. लोग उन्हें डिजिटल भिखारी कहते हैं. वीडियो में देखिए कि किस तरह वह कन्फर्म करता है कि उसके अकाउंट में पैसे आए या नहीं।

Digital beggar' Video

डिजिटल इंडिया

Digital beggar’ Video: आपने डिजिटल इंडिया के कई उदाहरण देखे होंगे, लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर एक भिखारी का QR कोड का इस्तेमाल कर भीख मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है. भिखारी आंखों से देख नहीं सकता, लेकिन भीख देने में कोई उसे धोखा न दे, इसके लिए पूरी सावधानी बरती जाती है। आप भी इस वीडियो को देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक नेत्रहीन व्यक्ति को कार में बैठे एक व्यक्ति के पास जाते और पैसे मांगते हुए देखा जा सकता है। शख्स अपने गले में एक क्यूआर कोड पहनता है। कार में बैठा आदमी पूछता है कि क्या ऑनलाइन पैसे निकालना संभव है? व्यक्ति हां में उत्तर देता है.

Digital beggar' Video

अकाउंट में पैसे आ गए

Digital beggar’ Video: इसके बाद कार में बैठा शख्स QR कोड स्कैन करता है और उसे पैसे ट्रांसफर कर देता है। भिखारी इसके बाद अपना फोन निकालता है और कन्फर्म करता है कि क्या सच में उसके अकाउंट में पैसे आ गए या नहीं। जब फोन में ऐप द्वारा बोलकर बताया गया कि पैसे रिसीव हो गए तो वह संतुष्ट हुआ। कार सवार शख्स ने पूछा कि कितने पैसे आए तो वह बता भी रहा है कि हां अकाउंट में पैसे आ गए।

वीडियो को @somanigaurav नाम के X अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि गुवाहाटी में एक अद्भुत दृश्य देखने को मिला। एक भिखारी PhonePe का उपयोग कर लोगों से पैसे मांग रहा है। वाकई टेक्नोलॉजी की कोई सीमा नहीं होती है। भिखारी का नाम दशरथ बताया गया है।

Digital beggar’ Video: हम आपको बता दें कि दशरथ डिजिटल पेमेंट के जरिए भिक्षा बांटने वाला एकमात्र शहर नहीं है, बल्कि दिल्ली, बिहार और मुंबई जैसे कई शहरों में ऐसी तस्वीरें जारी की गई हैं। दिल्ली की रहने वाली ट्रांसवुमन आयशा शर्मा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें वह लोगों से पैसे लेने के लिए QR कोड साथ लेकर चलती हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – डीपफेक लोकसभा चुनाव के लिए सबसे बड़ा खतरा! रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here